UP बोर्ड का बना रिकार्ड, अब तक 10 लाख 62 हजार से ज्यादा परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा

punjabkesari.in Saturday, Feb 24, 2018 - 01:25 PM (IST)

लखनऊ: एशिया के सबसे बड़े यूपी बोर्ड परीक्षा में हाई-स्कूल व इंटर मीडिएट की परीक्षा छोड़ने वालों का एक नया रिकॉर्ड बन गया है। इस परीक्षा में अब तक 10 लाख 62 हज़ार से ज़्यादा परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी है।  इस परीक्षा में हाईस्कूल में अब तक 629935 छात्रों ने परीक्षा छोड़ी है और इण्टर में 431387 परीक्षार्थियों ने इस परीक्षा को छोड़ दिया है। वहीं प्रदेश भर में 14 दिनों में 855 नकलची पकड़े गए, जिसमें से कुल 82 मुकदमें दर्ज किए गए हैं। इस बार बोर्ड के अंदर 3 कंट्रोल रूम भी बनाये गए थे जिसमें लोग अपनी शिकायत दर्ज करवा रहे हैं। 

यूपी की बोर्ड परीक्षा इस बार शासन नकलचियों के लिए मुसीबत बना हुआ है और परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी लगाए जाने की वजह से नकल नहीं कर पा रहे है। छात्र फेल होने के डर से लगातार परीक्षा छोड़ रहे हैं, लेकिन अब ये अकड़ा 10 लाख 62 हज़ार  तक पहुंच गया है। जो ये अपने आप में एक रिकॉर्ड भी बन गया है। 

फिलहाल अभी भी कुछ परीक्षाएं बाकी है अब देखने वाली बात ये होगी कि कड़ाई के चलते अभी कितने और छात्र परीक्षा छोड़ेंगे। नकल के चलते इस बार कई जिलों में एक परीक्षा भी निरस्त की गई है। जिनमें दोबारा परीक्षा कराई जानी है। जिसमें चंदौली, महराजगंज, के अलावा और कई और जिलें शामिल हैं।