पुलिस परीक्षा के साल्वड पेपर उपलब्ध कराने के नाम पर वसूली, 2 गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Jun 17, 2018 - 10:28 AM (IST)

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में कोचिंग सेंटर के प्रबन्धक द्वारा उत्तर प्रदेश पुलिस की लिखित परीक्षा के साल्वड पेपर उपलब्ध कराने के लिए मोटी रकम वसूली जाने का मामला उजागर हुआ है और पुलिस ने इस मामले में आरोपी प्रबंधक समेत 2 लोगो को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 3 मोबाइल, 5060 रुपए नगद, हाईस्कूल, इंटरमिडिएट का अंक पत्र 12 व आधार कार्ड बरामद किए हैं।

पुलिस अधीक्षक रवि शंकर छवि ने बताया कि शनिवार को मुखबीर एवं सर्विलांस के माध्यम से  सूचना प्राप्त हुई कि शहर  के ब्रह्मस्थान स्थित विश्वा कोचिंग सेंटर के कुछ छात्रों से प्रबन्धकों द्वारा पुलिस की लिखित परीक्षा में साल्वड पेपर उपलब्ध कराने के लिए मोटी रकम वसूली जा रही है।

इस पर अपर पुलिस अधीक्षक नगर सुभाष चन्द गंगवार प्रभारी नोडल पुलिस भर्ती परीक्षा व क्षेत्राधिकारी नगर सच्चिदानन्द के निर्देशन में पुलिस टीम को सादे वस्त्र में विश्वा कोचिंग सेंटर ब्रह्मस्थान के आस पास लगाया गया था तथा कुछ लड़कों से कड़ाई से पूछताछ करने पर यह तथ्य प्रकाश में आया कि उक्त कोचिंग के प्रबन्धक शिवचरन विश्वकर्मा एवं अध्यापक रविकान्त पाण्डेय द्वारा छात्रों को आगामी लिखित परीक्षा सम्बन्धी साल्वड पेपर उपलब्ध कराने के नाम पर 60-60 हजार रुपए की मांग की गई है तथा  अभ्यर्थियों से उनके हाईस्कूल व इंटरमिडिएट के अंक पत्र व आधार कार्ड व अन्य प्रमाण पत्र जमानत के तौर पर जमा करा लिया गया है।

उन्होंने बताया कि प्रकरण पर तत्काल संज्ञान लेते हुए थाना कोतवाली में अभियोग पंजीकृत किया गया तथा पुलिस  टीम द्वारा दविश देकर दोनों व्यक्तियों को मौके से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार व्यक्तियों से पूछताछ में यह तथ्य प्रकाश में आया है कि इन लोगों द्वारा फर्जी तरिके से, पुलिस आरक्षी परीक्षा का साल्वड पेपर उपलब्ध कराने का झूठा आश्वासन देकर कोचिंग के लड़कों से अवैध रूप से धन उगाही की जा रही है। एस.पी. सिटी ने बताया कि आरोपियों ने 40 से ज्यादा अभ्यर्थियों को अपने झांसे में लिया था जिसकी बाकायदा लिस्ट भी तैयार की गई थी।

Anil Kapoor