CM योगी का एेलानः पीएसी में 18 हजार जवानों की होगी भर्ती

punjabkesari.in Monday, Dec 18, 2017 - 09:36 AM (IST)

लखनऊ: रविवार को महानगर स्थित 35वीं वाहिनी पीएसी मैदान में आयोजित समारोह में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिरकत की। इस समारोह में अधिकारियों ने उनको स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस दौरान सीएम ने एेलान किया कि पीएसी में 18 हजार जवानों की भर्ती की जाएगी। इससे पीएसी की और 74 कंपनियां सक्रिय हो जाएंगी।

बता दें कि सीएम योगी ने कहा कि वर्तमान में पीएसी की 33 वाहिनियों में कुल 273 कंपनियां स्वीकृत हैं। इनमें से 199 कंपनियां क्रियाशील हैं, जबकि 74 अक्रियाशील हैं। इन अक्रियाशील कंपनियों को क्रियाशील किए जाने के लिए इन 18 हजार जवानों की भर्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य आपदा मोचन बल की एक वाहिनी के गठन के बाद उसकी प्रस्तावित 6 कंपनियों में से पहले चरण में 3 कंपनियां गठित की जा चुकी हैं। अगले चरण में शेष 3 कंपनियां भी गठित की जाएंगी।

उन्होंने कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव सकुशल संपन्न कराने में भी पीएसी की सराहनीय भूमिका रही है। एटीएस एवं एसटीएफ जैसे पुलिस के महत्वपूर्ण संगठनों में भी पीएसी के ही कमांडो तैनात हैं। इसके अलावा सीआईएसएफ की तर्ज पर लखनऊ मेट्रो की सुरक्षा का कार्य भी पीएसी कर रही है।