Agniveer Recruitment: 4 दिसंबर से Agra में शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया, 12 जिलों के 12612 अभ्यर्थी होंगे शामिल

punjabkesari.in Friday, Nov 17, 2023 - 11:41 AM (IST)

Agniveer: अगर आप भी सेना में भर्ती होने के लिए तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। दरअसल, भारतीय सेना ने अग्निवीर भर्ती रैली की अधिसूचना जारी कर दी है। आगरा के एकलव्य स्टेडियम में 4 दिसंबर से 12 जिलों की भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। 16 दिसंबर तक चलने वाली इस भर्ती में 12,612 अभ्यर्थी शामिल होंगे। 



मिली जानकारी के अनुसार, अग्निवीर भर्ती में आगरा, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, फिरोजाबाद, एटा, मैनपुरी, जालौन, झांसी, ललितपुर के युवा शामिल होंगे। भारतीय सेना की निदेशक भर्ती रिशमा सरीन ने बताया कि 12 जिलों से कुल 46,545 युवाओं ने सेना में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। जिनमें से 12,612 अभ्यर्थियों ने लिखित परीक्षा पास की है।

वहीं, अब शारीरिक दक्षता के लिए 4-16 दिसंबर तक दोपहर 12 से 2 बजे के बीच अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। डीएम ने बताया कि अलग-अलग कार्यों के लिए नोडल अधिकारी नामित किए हैं। भर्ती स्थल का मुआयना कर सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त कराने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज को निर्देश दिए गए हैं कि बसों की पर्याप्त व्यवस्था की जाए। कैंट व फोर्ट रेलवे स्टेशन, आईएसबीटी से भर्ती स्थल तक सिटी बस सेवा उपलब्ध रहेगी।


 

Content Editor

Imran