रामभक्तों की सरकार होने के बावजूद हो रहा संतों का अपमान: तोगड़िया

punjabkesari.in Monday, Oct 08, 2018 - 08:53 PM (IST)

अयोध्या: अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद के अध्यक्ष डॉ. प्रवीण भाई तोगड़िया ने कहा कि केन्द्र और उत्तर प्रदेश में रामभक्तों की सरकार होने के बाद भी संतों का अपमान हो रहा है। तोगड़िया ने हनुमानबाग मंदिर में पत्रकारों से कहा कि आमरण अनशन पर बैठे तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास को प्रदेश सरकार के कहने पर पुलिस जिस तरह वहां से उठाकर ले गई उसकी मैं कड़े शब्दो में निंदा करता हूं।

उन्होंने कहा कि आमरण अनशनकारी संत कोई प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री का पद नहीं मांगा था। उन्होंने तो सिर्फ संसद में कानून बनाकर रामलला को तिरपाल से मुक्त कराने को लेकर आमरण अनशन शुरू किया था। उन्होंने कहा कि अगर परमहंस का स्वास्थ्य ठीक नहीं था तो उन्हें डॉक्टरों के साथ स्ट्रेचर पर ले जाते। जिस तरह से अनशनरत महंत को बबर्रतापूर्वक 4 लोग अनशन स्थल से उठाकर ले गए यह बहुत ही निंदनीय है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र में नरेन्द्र मोदी और प्रदेश में योगी आदितयनाथ की सरकार होने के बाद भी रामभक्त सुरक्षित नहीं है। उन्होंने बताया कि संत के अनुयायियों को भी मंदिर में बंद कर दिया गया। उनके स्थान पर आमरण अनशन पर बैठे स्वामी रामजनम दास को भी प्रशासन ने हटा दिया। उन्होंने बताया कि जब मैं बीती रात अनशन पर पहुंचा तो मुझे पता चला कि अनशनरत महंत को उठाने से पूर्व अयोध्या के एक क्षेत्र की बिजली काट दी गई थी।

Anil Kapoor