रिमझिम बारिश दिलाएगी चिपचिपी गर्मी से राहत

punjabkesari.in Wednesday, Jul 11, 2018 - 06:31 PM (IST)

मेरठः उमस भरी गर्मी से बेहाल उत्तर प्रदेश के बाशिंदो को अगले 24 घंटे में बारिश की फुहारें राहत दे सकती हैं। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटे में पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर फुहारें पडऩे का अनुमान है जबकि पश्चिमी अंचल के ज्यादातर इलाकों में झमाझम बारिश के आसार हैं। इस अवधि में तापमान में एक से तीन डिग्री सेल्सियस तक कमी आने की संभावना है।  

विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि पिछले 24 घंटे में कन्नौज के छिबरामऊ में एक सेमी बारिश रिकार्ड की गई। हालांकि पूर्वी उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में गर्म हवायें लोगों को झुलसाती रहीं। इस दौरान बरेली, इलाहाबाद,मुरादाबाद और मेरठ मंडल में दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गई जबकि वाराणसी,इलाहाबाद,गोरखपुर, झांसी और आगरा में दिन का तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया।   

झांसी राज्य का सबसे गर्म क्षेत्र रहा जहां दिन का तापमान 41़ 3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। इलाहाबाद और मेरठ मंडलों में रात के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गयी वहीं वाराणसी,इलाहाबाद,झांसी,आगरा,गोरखपुर,कानपुर, लखनऊ और मुरादाबाद मंडलों में रात का तापमान सामान्य से अधिक रहा। 

Ruby