गर्मी से मिली राहत, लखनऊ में इंतजार के बाद आखिर बरसे बादल

punjabkesari.in Monday, Jul 06, 2020 - 06:05 PM (IST)

लखनऊः कई दिनों के इंतजार के बाद सोमवार को राजधानी लखनऊ और उसके आसपास के इलाकों में बारिश हुई। आंचलिक मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के पूर्वी हिस्सों में अनेक स्थानों पर वर्षा हुई। वहीं, सूबे के पश्चिमी भागों में कुछ जगहों पर बादल बरसे। राजधानी लखनऊ और आसपास के जिलों में सुबह से ही बारिश का सिलसिला शुरू हो गया। हालांकि दिन चढ़ने के साथ ही हल्की धूप निकलने से उमस बढ़ गई। मगर शाम होते-होते मौसम ने फिर करवट ली और बदली छा गई।

मौसम विभाग के बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान रायबरेली में सबसे ज्यादा 18 सेंटीमीटर वर्षा हुई। इसके अलावा कानपुर में 12, अम्बेडकर नगर में 11, कानपुर में नौ, मौदहा, कुण्डा और फुरसतगंज में आठ-आठ, बस्ती में सात, कर्वी, लखनऊ, इलाहाबाद और हमीरपुर में छह-छह, करछना तथा चंद्रदीपघाट में पांच-पांच सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गयी।

अगले 24 घंटों के दौरान भी राज्य के पूर्वी हिस्सों में ज्यादातर स्थानों पर जबकि पश्चिमी भागों में अनेक जगहों पर बारिश होने का अनुमान है। कुछ स्थानों पर भारी वर्षा भी हो सकती है। बारिश का यह सिलसिला आठ और नौ जुलाई को भी जारी रहने की सम्भावना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static