संत कबीर नगर और बागपत से राहत की खबर, 102 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2020 - 10:48 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से लगातार बिगड़ती स्थिति के बीच राहत की खबर सामने आई है। संतकबीर नगर और बागपत में क्वारंटाईन किए गए सभी सदस्यों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। बता दें कि बीते दिनों संतकबीर नगर के 23 लोगों को कोरोना संदिग्ध के चलते क्वारंटाइन किया गया था। आज आई रिपोर्ट में सभी की रिपोर्ट निगेटिव निकली। मामले की जानकारी जिले के सीएमओ ने दी है।

बता दें कि जिले में अब तक कुल 21 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिसमें 19 केस मगहर से जबकि 1-1 केस चोरहां और तिलाठी गांव से हैं। वहीं जिले में अबतक 1 लोग की मौत हुई है। जबकि प्रदेश की बात करें तो कुल मौत का आंकड़ा 27 पहुंच गया है। 

बागपत में 79 लोगों की भी रिपोर्ट आई निगेटिव
बागपत जिला वासियों के लिए भी अच्छी खबर है। यहांं भी क्वारंटाइन किए गए 79 लोगों की भी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। हालांकि अभी 86 लोगों की रिपोर्ट और आनी है। निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद जनपदवासियों ने राहत की सांस ली है। डिप्टी सीएमओ डॉ. यशवीर सिंह ने मामले की पुष्टि की है। 

प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1778 पहुंची
उत्तर प्रदेश की बात करें तो कोरोना वायरस से राज्य की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। प्रदेश में शनिवार शाम तक आए 130 नए मरीजों के साथ अब संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1778 पहुंच गई है। प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'इस समय तक प्रदेश में संक्रिय मामलों की संख्या 1504 है जबकि कुल संक्रमितों की संख्या 1778 है।   जबकि 248 लोग पूरी तरह ठीक होकर घर जा चुके हैं। 27 मौतों की सूचना मिली है, जिनमें से ज्यादातर मौतें कॉमरेडिटी या बुढ़ापे के कारण हुईं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static