अखिलेश दें जवाब, मेट्रो में प्रति किलोमीटर 1 अरब का गोलमाल क्योंः केशव मौर्य

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2017 - 05:13 PM (IST)

लखनऊः भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने अखिलेश यादव सरकार पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि लखनऊ मेट्रो रेल सेवा में एक अरब रुपए प्रति किलोमीटर के हिसाब से गडबडी की गई है। 

सपा ने मेट्रो रेल निर्माण में किया अरबों का घोटाला
यहां भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मेट्रो रेल सेवा के निर्माण में सबसे कम बोली लगाने वाली कम्पनी को काम नहीं देकर दूसरी कम्पनी को काम आवंटित कर दिया गया। इसी तरह आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे में भी व्यापक पैमाने पर घोटाला हुआ है। नियमों का उल्लंघन कर ठेका दिया गया है। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण 18 करोड रुपए में एक किलोमीटर हाईवे बनाता है। इस पर 30 करोड रुपए प्रति किलोमीटर खर्च किया गया है। उन्होंने कहा कि नियमों का खुला उल्लंघन हुआ है। 

भाजपा करवाएगी घोटाले की गंभीरता से जांच
भाजपा की सरकार बनते ही इन दोनों योजनाओं में हुए कथित घोटाले की जांच करवाई जाएगी। भ्रष्टाचार करने वाले को बख्शा नहीं जाएगा। केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव से सवाल करते हुए कहा कि वह बताए नोएडा की मेट्रो रेल सेवा पर कितना खर्च हुआ है और लखनऊ में कितना खर्च हो रहा है।  उन्होंने कहा कि राज्य में कत्लखानों को सख्ती से बंद किया जाएगा। दुधारु पशुओं की हो रही कमी को पार्टी ने गंभीरता से लिया है,इसलिए तय किया गया है कि यांत्रिक कत्लखाने को किसी सूरत में बंद करवाया जाएगा। 

भाजपा करेगी बुंदेलखण्ड विकास परिषद का गठन
समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को राजनीतिक आतंकवादी कहे जाने पर कडी आपत्ति जताते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इस तरह की बयानबाजी से साफ हो गया है कि सपा ने हार मान ली है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने दावा किया कि पार्टी की सरकार बनने जा रही है। पूर्वांचल और बुन्देलखंड समेत पूरे राज्य का विकास होगा। उन्होंने कहा कि सरकार बनते ही बुंदेलखण्ड विकास परिषद और पूर्वांचल विकास परिषद का गठन किया जाएगा।