आर्थिक आधार पर सवर्णों को आरक्षण ऐतिहासिक कदम: CM योगी

punjabkesari.in Thursday, Jan 10, 2019 - 10:44 AM (IST)

आगरा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने आगरा के निवासियों की गंगाजल आपूर्ति की मांग को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) जी का आभार व्यक्त किया। CM ने कहा कि देश में 2013 में सबका साथ, सबका विकास का नारा देकर पीएम मोदी ने आगरा से ही लोकसभा चुनाव के अभियान की शुरूआत की थी। इसी नारे को सार्थक करते हुए सर्व समाज को 10 फीसदी आरक्षण मुहैया कराने का फैसला एक ऐतिहासिक कदम है।

प्रसपा व सपा ने किया मोदी की रैली का विरोध
सपाइयों का काफिला काले झंडों के साथ मोदी की सभा की ओर रवाना हुआ तो पुलिस अधिकारियों के होश उड़ गए। सपाइयों द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को काले झंडे दिखाने की प्लानिंग की जैसे ही सूचना मिली तो पुलिस अधिकारी सतर्क हो गए। थाना ताजगंज क्षेत्र में SP नेता आलोक यादव, तेजपाल यादव, अंकित जैन और आशीष यादव के साथ बड़ी संख्या में सपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वहीं शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (PSP) के नेताओं ने मोदी का पुतला फूंका तो पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई और उनको गाड़ी में डाल कर ले गई। पुलिस ने प्रसपा शहर अध्यक्ष यशपाल राणा को नजरबंद कर रखा था।

धर्म परिवर्तन कर मोदी-योगी से मिलने पहुंचा युवक
माथे पर भगवा टीका और राशिद से रामदास त्यागी बना युवक सिर पर गोल टोपी लगाए रैली स्थल पर पहुंचा तो उसके पास लोगों की भीड़ लग गई। युवक अपना नाम रामदास त्यागी बता रहा था लेकिन जब उससे सिर पर टोपी के बारे में पूछा गया तो उसने बताया कि उसका नाम पहले राशिद था लेकिन अब उसने अपना धर्म परिवर्तन कर लिया है। वह यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने आया है। युवक का कहना है कि मोदी-योगी से प्रभावित होकर ही उसने धर्म परिवर्तन किया है।

चौकीदार की चोरी पकड़ी गई तो वह बौखला गए: शब्बीर अब्बास
उत्तर प्रदेश कांग्रेस के महा मंत्री शब्बीर अब्बास ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि चौकीदार की चोरी पकड़ी गई तो वह बौखला गए हैं। चौकीदार चाहते थे कि उनकी इसी तरह चोरी चलती रहे और झोली भरती रहे, मगर इस चोरी को कांग्रेस पार्टी ने नाकाम कर दिया। मोदी की सभा से चंद मिनट पहले शब्बीर को थाना हरिपर्वत और थाना न्यू आगरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

Anil Kapoor