मुरादाबाद में योगी का विरोध, लगे ‘हाय-हाय’ के नारे

punjabkesari.in Monday, May 22, 2017 - 07:32 AM (IST)

मुरादाबाद: दिव्यांगों कोकृत्रिम अंग वितरण कार्यक्रम में शिरकत करने यहां आए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। भाजपा सांसद कुंवर सर्वेश ठाकुर के गांव रतुपुरा में सुखदेई स्मारक महा-विद्यालय में उपकरण वितरित करने के बाद योगी नैशनल हाईवे दिल्ली रोड स्थिति सर्किट हाऊस में कानून व्यवस्था की समीक्षा करने गए थे।

इस दौरान मुख्य गेट पर भीड़ ने मुख्यमंत्री वापस जाओ, योगी हाय-हाय, जिला प्रशासन हाय-हाय के नारे लगाते हुए सड़क यातायात ठप्प कर दिया। बहुजन समाज समन्वय समिति के संयोजक चंदन सिंह का कहना है कि प्रदेश में जबसे भाजपा की सरकार आई है, तब से दलितों पर अत्याचार बढ़ गए हैं। सहारनपुर, मेरठ, मुरादाबाद इसका उदाहरण है।

भाजपा सांसद ने एल्मिको के महाप्रबंधक के साथ की मारपीट
इससे पहले, कृत्रिम अंग निर्माण निगम (एल्मिको) कानपुर के प्रबंधक अशोका एस.एन. ने कल शाम ठाकुद्वारा में पुलिस को तहरीर दी थी कि ठाकुद्वारा में भाजपा सांसद कुंवर सर्वेश ठाकुर ने एल्मिको के महाप्रबंधक के साथ मारपीट और अभद्रता की थी। तहरीर में कहा गया है कि कुंवर सर्वेश ठाकुर ने शराब के नशे में मैनेजर व अन्य स्टाफ के साथ उस समय मारपीट कर दी जब वे ठाकुद्वारा में मुख्यमंत्री के दिव्यांगों को उपकरण बांटने के कार्यक्रम की तैयारी कर रहे थे।  आरोप है कि स्थानीय पुलिस ने उसकी रिपोर्ट दर्ज भी नहीं की।

सहारनपुर हिंसा के विरोध में जंतर-मंतर पर दलितों का प्रदर्शन
सहारनपुर की हिंसा में दलितों को निशाना बनाए जाने के विरोध में जंतर-मंतर पर दलित संगठन भीम सेना के देशभर से आए हजारों कार्यकर्त्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया और इन्साफ की मांग करते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। सहारनपुर हिंसा के बाद भीम आर्मी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद पर पुलिस ने मुकद्दमा दर्ज कर दिया था। प्रदर्शनकारियों ने आजाद पर से मुकद्दमा हटाने और दलितों को न्याय दिलाने की मांग करते हुए जमकर नारेबाजी की।