नवंबर में होगा 158 परियोजनाओं का शुभारंभ

punjabkesari.in Thursday, Oct 25, 2018 - 05:31 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश सरकार नवंबर में दूसरी ‘ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी’करने जा रही है, जिसमें एक लाख करोड़ रूपये की लागत वाली 158 परियोजनाओं का शुभारंभ किया जाएगा। इससे पहले राज्य सरकार जुलाई में 60 हजार करोड़ रूपए की परियोजनाएं शुरू कर चुकी है। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि दूसरी ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी दो-तीन नवंबर को लखनऊ में होगी।अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं कि वे निवेशकों से मिलें और अगर उनकी कोई समस्या है तो उसका हल करें। मुख्य सचिव अनूप चंद्र पाण्डेय ने बताया कि अधिकारियों से कहा गया है कि वे निवेशकों को विभागीय स्वीकृतियां समय पर दिलायें ताकि उन्हें कोई दिक्कत ना पेश आये।

उन्होंने कहा कि अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे पहले चरण में शुरू की गयी परियोजनाओं के निर्माण कार्यों का निरीक्षण करें और निवेशकों की समस्याओं के निदान के लिए तीन दिन का विशेष अभियान चलायें। दूसरे चरण में जिन परियोजनाओं की शुरूआत होनी है, उनके एमओयू :सहमति पत्र: पर फरवरी में इन्वेस्टर्स समिट के दौरान दस्तखत हुए थे। विपक्ष ने हालांकि इसे नौटंकी करार दिया है।

सपा नेता राजपाल कश्यप ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव करीब हैं इसलिए भाजपा मतदाताओं को भ्रमित करने के लिए यह सब कर रही है। कांग्रेस नेता मुकेश सिंह चौहान ने कहा कि जनता भाजपा के वायदों और नौटंकी से ऊब चुकी है।भाजपा प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने हालांकि कहा कि दूसरा चरण एक बार फिर योगी आदित्यनाथ सरकार में निवेशकों की आस्था को साबित करेगा। 

Tamanna Bhardwaj