राम मंदिर मसले पर हो न्यायालय के फैसले का सम्मान: नाईक

punjabkesari.in Thursday, Oct 25, 2018 - 04:22 PM (IST)

जौनपुरः अयोध्या में विवादित रामजन्मभूमि में मंदिर निर्माण की वकालत करते हुये उत्तर प्रदेश के राज्यपाल रामनाईक ने गुरूवार को कहा कि इस संवेदनशील मसले में सभी पक्षों को न्यायालय के फैसले का इंतजार करना चाहिये और सर्वसम्मति से उसका पालन करना चाहिये।

नाईक ने कहा कि राममंदिर निसंदेह आस्था का विषय है मगर यह मसला अभी उच्चतम न्यायालय के पास विचाराधीन है। इसलिये इस बारे में जल्दबाजी अथवा अनर्गल बयानबाजी का कोई स्थान नही है। न्यायालय का जो भी फैसला आयेगा, उसका सम्मान करना चाहिये।

बेटियों की शिक्षा पर जोर देते हुए उत्तर प्रदेश के राज्यपाल ने कहा कि बेहतर शिक्षा से ही समाज आगे बढ़ेगा। लड़किया समाज का बेहद अहम अंग है। उनकी बेहतर शिक्षा समाज को जागरूक बनाने में मददगार होगी। उन्होने कहा कि बेहतर शिक्षा के लिए सरकार दृढ़ संकल्पित है। प्रदेश में अब नकल विहीन परीक्षा होगी। अब कही भी नकल का गोरख धंधा नही चलेगा।

जिले के मडिय़ाहूं क्षेत्र के मालती महाविद्यालय अम्बरपुर बेलवा में आयोजित वार्षिकोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि नाईक ने कहा कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश का चहुंमुखी विकास हो रहा है और लोग भी प्रदेश विकास के बारे में सोचेंगे तो यह और तेज होगा। उन्होंने कहा कि मैं राज्यपाल जरूर हूं, लेकिन मेरी पत्नी भी शिक्षक थी। शिक्षा को बेहतर बनाने में हमेशा सक्रिय रहता हूं। 

Tamanna Bhardwaj