मजदूर के IDEA से हवाई जहाज में बनाया रेस्टोरेंट, अब दूर-दूर से आ रहे हैं लोग

punjabkesari.in Wednesday, Jan 03, 2018 - 12:24 PM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक एेसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां एक शख्स ने पुराने जहाज के अंदर ही रेस्टोरेंट बनाया है। उसकी यह योजना इतनी प्रसिद्ध हुई की अब लोग दूर-दूर से इस अनोखे रेस्टोरेंट में आ रहे हैं।

जानकारी के अनुसार यह रेस्टोरेंट मेरठ के NH58 पर बना हुआ है। यह रेस्टोरेंट एक पुराने चार्टेड​ हवाई जहाज को खरीद कर बनाया गया है और रेस्टोरेंट की वजह से होटल का नाम लाल किला एयरपोर्ट रखा गया है। वहीं होटल के अंदर मैदान में प्लेन के अंदर रेस्टोरेंट है।

होटल मालिक भारत भूषण का कहना है कि जब मैं होटल का निर्माण करा रहा था, उस समय एक हवाई जहाज इस प्लॉट के ऊपर से गुजरा। तभी एक मजदूर ने सुझाव दिया कि एक हवाई जहाज यहां बनवा दो। मुझे उसका सुझाव पसंद आया और मैंने एक पुराना हवाई जहाज खरीदा और उसका ढांचा तैयार करवा कर हवा में खड़ा करा दिया।

होटल परिसर में हवा में लटका यह हवाई जहाज लोगों के आकर्षण का केंद्र बना रहता है। हाइवे से गुजरते हुए जब लोगों की नजर इस पर पड़ती है तो वह इस अनोखे रेस्टोरेंट में बैठकर लंच या डिनर करना पसंद करते हैं। इस होटल में एक साथ 24 लोग बैठकर खाना खा सकते हैं।