वायुसेना के पूर्व कर्मचारी ने लगाई फांसी, सुसाइड के लिए पी. चिदंबरम को बताया जिम्मेदार

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2019 - 10:34 AM (IST)

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में आर्थिक तंगी से परेशान वायुसेना के पूर्व कर्मचारी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक ने सुसाइड की वजह देश में मंदी और भ्रष्टाचार को बताया है। साथ ही उसने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को इन हालात का जिम्मेदार ठहराया है।

असम में दरांग जिले के मंगलदाई थाना क्षेत्र के निवासी बिजन दास 6 सितंबर को प्रयागराज आए थे। यहां उन्होंने होटल में एक कमरा लिया था। रविवार सुबह जब सफाईकर्मी उनके कमरे में पहुंचा तो दरवाजा नहीं खुला। उसे लगा वह सो रहे हैं। जब 10 बजे चाय और 11 बजे नाश्ते के लिए भी दरवाजा नहीं खुला तो पुलिस को बुलाया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे को खोला, जहां बिजन का शव फंदे पर लटकता हुआ मिला। तलाशी के दौरान कमरे से पुलिस ने शराब की खाली शीशी, सिगरेट, चिप्स के पैकेट और एक मोबाइल बरामद किया है।

इसके अलावा टेबल पर सुसाइड नोट भी था। इससे खुलासा हुआ कि मृतक अपनी आर्थिक स्थिति से परेशान था। जिसके लिए वह मंदी, भ्रष्टाचार और चिदंबरम को दोषी मानता है। सुसाइड नोट में मृतक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपने गायक लड़के के लिए मदद की गुहार भी लगाई है। बिजन के परिजनों को सूचना दे दी गई और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Deepika Rajput