PM मोदी की भतीजी बनकर रिटायर्ड कर्नल को बनाया शिकार, स्टॉक मार्केट में मुनाफा का झांसा देकर की 21 लाख की ठगी

punjabkesari.in Monday, May 15, 2023 - 04:24 PM (IST)

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में उन्हीं का नाम इस्तेमाल कर एक महिला ने बड़ी ठगी को अंजाम दिया है। दरअसल, PM नरेंद्र मोदी की भतीजी बनकर महिला ने रिटायर्ड कर्नल से 21 लाख रुपए ठग लिए। स्टॉक मार्केट में निवेश और लाखों का प्रॉफिट का झांसा दिया गया। रिटायर्ड कर्नल के खाते में 21 लाख रुपए ट्रांसफर करवा लिए। इसके अलावा अन्य मदों में भी खर्च कराए। 

जानिए क्या है पूरा मामला
इस ठगी के शिकार हुए काशी के नदेसर में रहने वाले रिटायर्ड कर्नल उपेंद्र राघव ने बताया कि साल 2022 में मेरे पड़ोसी रमेश शर्मा और बलिया की कोमल पांडेय ने एक महिला से मुलाकात कराई। उसने अपना नाम वेरोनिका बताया। उसने खुद को पीएम मोदी की भतीजी बताया। भरोसा जीतने के लिए कुछ फोटोग्राफ भी दिखाए, जिसमें वो पीएम के साथ थीं। उसने रिटा. कर्नल उपेंद्र को बताया कि मैं राजस्थान के जयपुर से आई हूं। निवेश के बारे में चर्चा करते हुए उसने स्टॉक मार्केट में कम पैसा लगाकर लाखों का मुनाफा कमाया जा सकता है। उपेंद्र के अकाउंट से 21 लाख रुपए ट्रांसफर करवाएं।

शेयर में इन्वेस्टमेंट के दिए थे फेक रिकॉर्ड
पीड़ित के शिकायत करने के बाद जब इस मामले की जांच की गई तो पता चला कि ये बैंक खाता राजस्थान में एक बैंक का है। इसके बाद शेयर में इन्वेस्टमेंट के फेक रिकार्ड भी भेज दिए। स्टाक मार्केट गिरने पर रिटायर्ड कर्नल ने धनराशि मांगी तो टालमटोल शुरू कर दिया। कई महीने बीत जाने के बाद भी रुपए नहीं लौटाए तो उपेंद्र को एहसास हुआ कि वो ठगी का शिकार हो गया है। 

पुलिस ने PMO को बताया तो मिला इनकार
इस ठगी की जांच के सिलसिले में मामला जब PMO पहुंचा तो पता चला कि वेरोनिका का संबंध पीएम से नहीं है और इस नाम का कोई रिश्तेदार भी नहीं है। इसके बाद पुलिस ने मामले में वेरोनिका और कैंट इलाके में रहने वाले रमेश के खिलाफ ठगी का मुकदमा दर्ज कर लिया। अब पुलिस दोनों की तलाश में जुटी है। सभी के मोबाइल नंबर बंद जा रहे हैं।

Content Writer

Imran