रिटायर्ड दारोगा हत्याकांड में इलाहाबाद हाईकोर्ट सख्त, आरोपियों की जमानत पर लगाई रोक

punjabkesari.in Wednesday, Sep 05, 2018 - 12:46 PM (IST)

इलाहाबादः इलाहाबाद हाईकोर्ट में रिटायर्ड दारोगा हत्याकांड को लेकर सुनवाई हुई। अपर महाधिवक्ता मनीष गोयल ने कोर्ट में जानकारी दी कि सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने कहा कि कड़े विरोध की कमी से अपराधियों की जमानत हो जाती है। जिसके बाद हाईकोर्ट ने कहा कि हत्या मामले में जमानत का कड़ा विरोध हो। मामले की अगली सुनवाई के लिए कोर्ट ने 24 सितंबर की तारीख निश्चित की है। 

बता दें कि, मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस डीबी भोसले और जस्टिस जसवंत वर्मा की खंडपीठ कर रही है। इससे पहले हाईकाेर्ट ने यूपी पुलिस काे कड़ी फटकार लगाई थी। हाईकाेर्ट ने जवाब-तलब करते हुए पूछा था कि सीसीटीवी में हमलावराें की तस्वीर दिखने के बाद भी अभी तक उनकी गिरफ्तारी क्याें नहीं हाे पाई है। जनहित याचिका की सुनवाई कर रहे अपर महाधिवक्ता मनीष गोयल ने पुलिस से मामले की जानकारी 5 सितंबर को देने काे कहा था।

गाैरतलब है कि रिटायर्ड दारोगा अब्दुल समद का पड़ाेसी व दबंग हिस्ट्रीशीटर जुनैद से मकान को लेकर विवाद चल रहा था। सोमवार सुबह जब दारोगा किसी काम से घर से बाहर निकले तभी घात लगाए बैठे दबंग हिस्ट्रीशीटर ने उन पर हमला कर दिया। दारोगा लहूलुहान होकर मौके पर ही गिर पड़े। जिसके बाद हिस्ट्रीशीटर और उसके बेटों ने दारोगा पर लाठी-डंडों से बौछार कर दी। घायल अवस्था में दारोगा को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

Deepika Rajput