खुलासाः महज नए साल का जश्न मनाने के लिए कर दिया नाबालिगा के साथ गैंगरेप व हत्या

punjabkesari.in Tuesday, Jan 09, 2018 - 05:48 PM (IST)

बुलन्दशहर(इकबाल सैफ़ी): यूपी के बुलन्दशहर से एक बार फिर समाज को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां बीती 2 जनवरी की शाम ट्यूशन पढ़कर लौट रही नाबालिग छात्रा का दरिन्दों ने अपरहण कर गैंगरेप किया था। इतना ही नहीं दरिन्दों ने पीड़िता की हत्या भी कर दी थी। जिसका पुलिस ने मंगलवार खुलासा किया है। पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन तीसरा आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है। 

यह था मामला
जानकारी के अनुसार मामला बुलन्दशहर देहात की बीती 2 जनवरी का है। जहां कोतवाली से महज 150 मीटर की दूरी से शाम ट्यूशन पढ़कर नाबालिगा साइकिल से घर लौट रही थी। तभी कुछ कार सवार दरिंदों ने नाबालिगा का अपहरण कर लिया। अपहरण करने के बाद नाबालिगा के साथ गैंगरेप किया गया। गैंगरेप का विरोध करने पर दरिन्दों ने नाबालिग की गला दबाकर हत्या कर दी। जिसके बाद उसका शव ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में फेंक दिया था। 

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पकड़े गए आरोपी
बुलन्दशहर पुलिस की मानें तो पुलिस सीसीटीवी फुटेज मिलने के बाद से ही घटना में इस्तेमाल की गई कार की तलाश कर रही थी। क्योंकि जिस तरह अपरहण के बाद पीड़ित परिवार को फिरौती के लिए कोई कॉल ना आना साफ दर्शा रहा था कि आरोपियों ने नाबालिग छात्रा के साथ गैंगरेप के बाद हत्या की है। वहीं हत्या के बाद नाबालिगा के शव को ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में फेंक दिया था। इसके बाद बुलन्दशहर पुलिस के पास सीसीटीवी फ़ुटेज के अलावा आरोपियों तक पहुंचने का कोई और चारा भी नहीं था। 


नए साल का जश्न मनाने के लिए दिया था वारदात को अंजाम
वहीं पुलिस ने इस मामले में पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की। जिसमें आरोपियों ने इस वारदात को अंजाम देने का कारण सिर्फ नए साल का जश्न मनाना बताया। वहीं  पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले 2 आरोपियों को घटना में इस्तेमाल की गई ऑल्टो कार सहित गिरफ्तार कर लिया है। जबकि पुलिस ने आरोपियों से नाबलिग के दूसरे पैर की चप्पल, मृतक छात्रा का हेयरबैंड और छात्रा के कानों के टॉप्स भी बरामद किए हैं।

पॉस्को के सहित किए कई मामले दर्ज
बुलन्दशहर पुलिस ने अपरहण के बाद गैंगरेप,हत्या का खुलासा करते हुए पकड़े गए दोनों आरोपियों के खिलाफ अपरहण, पॉस्को, गैंगरेप,और हत्या की धारा में मुक़दमा दर्ज कर लिया है। साथ ही पकड़े गए दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है। लेकिन बुलन्दशहर पुलिस की ये कामयाबी उस वक्त तक अधूरी है। जब तक की बुलन्दशहर पुलिस इस संगीन वारदात के मुख्य तीसरे आरोपी को गिरफ्तार कर जेल नहीं भेज देती।