खुलासा: इलाहाबाद में इस वजह से किया गया था युवक का अपहरण

punjabkesari.in Saturday, Nov 25, 2017 - 05:14 PM (IST)

इलाहाबाद: उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद के शंकरगढ क्षेत्र से अपहृत युवक को पुलिस ने सकुशल बरामद कर 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस अधीक्षक (यमुनापार) दीपेन्द्र नाथ चौधरी ने बताया कि शंकरगढ निवासी कुलदीप सिंह का गत 20 नवम्बर को कुछ लोगों ने अपहरण कर लिया था। परिजनों ने बताया कि कुलदीप को किसी ने फोन कर बुलाया था उसके बाद उसका पता नहीं चला। परिजनों ने तलाश के बाद 21 नवम्बर को शंकरगढ थाने में अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस अपहरहणकर्त्ताओं का सर्विलांस की मदद से पीछा करने लगी।

चौधरी ने बताया कि स्थानीय पुलिस ने झांसी पुलिस की मदद से मध्यप्रदेश निवासी महिपाल, रमेश प्रसाद, कुलदीप गुप्ता, सुरेन्द्र और विजय बहादुर सिंह को गिरफ्तार कर अपहृत युवक को सकुशल छुडाया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि मध्य प्रदेश के बच्चा यादव ने कुलदीप सिंह से दो मुंहा सांप खरीदने का सौदा किया था। उसने कुलदीप से 5 किलो वजन का दो मुंहा सांप के लिए 10 लाख रूपए का सौदा किया था।

तस्करों ने बताया कि एक दो मुंहा सांप की भारतीय बाजार में कीमत 10 लाख रूपए है जबकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 1 करोड़ रूपए है। कुलदीप ने बच्चा यादव के साथ आए लोगों को दो मुंहा सांप दे दिया लेकिन उसका वजन कम होने की आशंका पर उन्होंने उसका अपहरण कर लिया। तस्करों ने बताया कि दो मुंहा सांप से कैंसर की दवा तैयार की जाती है। ये लोग दो मुंहा सांप खरीदकर उसे और ऊंचे दामों पर बेचने का काम करते थे।