खुलासा: पुलिस ने लूट के दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, सिपाही भी शामिल

punjabkesari.in Wednesday, Dec 18, 2019 - 03:10 PM (IST)

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश में जनपद मैनपुरी के कुर्रा थाना क्षेत्र के अंतर्गत बदमाशों ने एक बोलेरो सवार व्यक्ति को रोका और फिर उसे बांधकर सड़क किनारे खेत में डाल दिया था। जिससे बोलेरो को लूट कर भाग जाने में सफल हो गए थे। जिसका खुलासा करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और उनके कब्जे से बोलेरो कार भी बरामद की है। सबसे मजे की बात तो यह है कि वारदात में एक पुलिस का आरोपी सिपाही भी शामिल था जो जनपद के एलाऊ थाना में तैनात रहा है।

बता दें कि कुर्रा थाना पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली की बीते 24 नवंबर को जो बोलेरो गाड़ी लूटी गई थी उसके आरोपी एक गाड़ी में सवार होकर लखनऊ की तरफ से लखनऊ आगरा एक्सप्रेसवे  पर आ रहे हैं। वहीं मुखबिर की सूचना पर कुर्रा पुलिस ने मोहब्बत पुर के समीप पहुंच गए और गाड़ियों की चेकिंग शुरू कर दी। उसी दौरान यह दोनों आरोपी एक गाड़ी में सवार होकर मौके पर आ गए जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और उनके कब्जे से लूटी हुई बोलेरो गाड़ी भी बरामद कर ली।

पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि यह लूट पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई थी जिस का पर्दाफाश स्वाद टीम और स्थानीय पुलिस ने किया है। इस घटना में दो शातिर लुटेरे जिसमें एक का नाम राहुल तथा दूसरा निलंबित सिपाही भी शामिल है जो मैनपुरी मैं तैनात रहा है। ऐ दोनों अलग-अलग स्थानों पर घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। यह 2011 बैच का निलंबित सिपाही है जिसका नाम अनुज चौधरी है जो बागपत का रहने वाला है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह सिपाही 1 वर्ष पूर्व एक लूट के मामले में निलंबित कर फिरोजाबाद जनपद  के थाना मटसेना से जेल भेजा जा चुका है। इस सिपाही की यह चौथी वारदात है। अधीक्षक ने जानकारी देते हुए कहा कि सिपाही के खिलाफ विभागीय द्वारा सख्त दंडात्मक कार्रवाई की जा रही है। जिसके बाद सिपाही के ऊपर गैंगेस्टर का मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जाएगा।

 

 

Ajay kumar