दोहरा हत्याकांड खुलासाः आरोपी ने हत्या के पीछे बताई हैरान कर देनी वाली वजह

punjabkesari.in Sunday, Dec 17, 2017 - 02:58 PM (IST)

इलाहाबादः विगत दिनों शहर में हुए दोहरे हत्याकांड पर से पर्दा उठा है। रविवार को पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं पूछताछ में आरोपी ने पति-पत्नी की हत्या के पीछे का कारण बदला बताया है। फिलहाल इस खुलासे के बाद से इलाके मेें हर कोई हैरत में है।

कुल्हाड़ी से काटकर हुई थी दंपत्ति की हत्या 
दरअसल, जिले के मानिकपुर निही गांव में बीते दिनों एक दंपत्ति की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या की गई थी। जिसके बाद से ही पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। वहीं जांच के दौरान पुलिस ने शक के दायरे में आए एक युवक से कड़ाई से बात की तो उसने सारा सच बता दिया।

पूछताछ में आरोपी ने कबूला जुर्म
वहीं मामले का खुलासा करते हुए एसपी गोपेंद्र ने बताया कि उक्त दंपत्ति छोटा कोल व पत्नी भोदी निही गांव में अपने खेत में झोपड़ी बनाकर रहते थे। जिन्होेने खेत में आने वाले जानवरों से फसल की सुरक्षा के लिए बिजली वाला तार लखा रखा था। जिसमें करंट का प्रवाह होता था और जानवर उसे छूते ही मौत का शिकार हो जाते थे।

बेटे की मौत का लिया बदला
इसी तरह 22 जनवरी को खेत से गुजरे इसी बिजली के तार की चपेट में आने से नरेंद्र कुमार उम्र 10 वर्ष की मौत हो गई थी, जिसके बाद नरेंद्र के पिता शिव कुमार ने छोटा कोल पर हत्या का आरोप लगाया था और 4 लोगों को नामजद करते हुए थाने में रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी।

इस तरह से दिया वारदात को अंजाम
वहीं काफी दिन से शिवकुमार बदला लेने के लिए प्लान बना रहा था और मौके की तलाश में था। पिछले कुछ दिनों से छोटा कोल के बेटे काम के सिलसिले में दूसरे शहर गए हुए थे। शिवकुमार को यह मौका सटीक लगा और उसने हत्या का पूरा प्लान बनाया। पुलिस के अनुसार 11 दिसंबर की रात शिवकुमार हत्या करने के लिए कुल्हाड़ी लेकर घर से निकला, जिसके बाद शिवकुमार रात में छोटा कोल की झोपड़ी में घूसा और उसपर और उसकी पत्नी पर ताबड़तोड़ कुल्हाड़ी से वार किए। जिसमें दोनों की ही मौत हो गई।

जिसके बाद मामला दर्ज हुआ और मृतक के बेटों ने शिवकुमार पर शक जाहिर किया। पुलिस ने जब उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबुल किया कि उसने बेटे की मौत का बदला लेने के लिए यह सारा कांड किया।