ट्रिपल मर्डर खुलासा: 5 लाख की फिरौती के लिए किया था मासूमों का अपहरण, 2 गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, May 27, 2019 - 11:46 AM (IST)

बुलन्दशहर: सलेमपुर थाना क्षेत्र के गांव धतूरी में 3 मासूमों का अपहरण कर गोली मारकर की गई हत्या का खुलासा एसएसपी ने रविवार की दोपहर पुलिस लाइन में आयोजित प्रैस वार्ता में करते हुए 2 अभियुक्त बिलाल व गूंगा को गिरफ्तार करने का दावा किया। आयोजित प्रैस वार्ता में जानकारी देते हुए एसएसपी एन कोलांचि ने बताया कि 24 मई को कोतवाली नगर के मोहल्ला फैसलाबाद से 3 बच्चे आसमा, अलीबा, अब्दुल्ला अपने घर से गायब हो गए थे जिनकी तलाश करने के बाद उनके शव शनिवार की सुबह धतूरी गांव स्थित एक ट्यूबवैल से गोली लगे मिले थे। इस पर पुलिस टीम ने घटना में संलिप्त 2 को गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म इकबाल करते हुए बताया कि अभियुक्त बिलाल वादी का ममेरा भाई है जो उन्हीं के साथ रहता था। बिलाल अपराधी प्रवृत्ति का होने के कारण वादी व उसके परिजनों ने उसे अपने घर में रहने से मना कर दिया। वह किराए के मकान में रहने लगा।

एसएसपी ने बताया कि बिलाल ने कुछ दिन पूर्व ही अपने गांव निवासी सलमान जिस पर दिल्ली के विभिन्न थानों पर करीब आधा दर्जन से अधिक अभियोग पंजीकृत हैं, को किराए का मकान दिलाया था और उसकी जमानत के लिए पैसों का इंताजम करने के लिए बिलाल, सलमान ने अपने साथी गूंगा के साथ मिलकर 5 लाख की फिरौती के लिए तीनों बच्चों का अपहरण करने की योजना बनाई।

योजनानुसार 24 मई को बच्चों को चाकलेट के बहाने स्कूटी पर बैठाकर मिर्जापुर के जंगल में गूंगा छोड़ आया और पकड़े जाने के डर से सलमान ने पिस्टल से गोली मारकर तीनों की हत्या कर दी और शवों को ट्यूबवैल की हौदी में फेंककर फरार हो गए। एसएसपी ने बताया कि घटना में संलिप्त सलमान की गिरफ्तारी के लिए गठित टीमों द्वारा सार्थक प्रयास किए जा रहे हैं।

Anil Kapoor