फर्रुखाबाद में हिस्ट्रीशीटर और पुलिस के बीच मुठभेड़, गोली लगने के बाद इनामी बदमाश की मौत

punjabkesari.in Sunday, Dec 18, 2022 - 12:34 PM (IST)

फर्रुखाबाद(दिलीप कटियार): फर्रुखाबाद जिले के कायमगंज थाना इलाके में रविवार तड़के एक मुठभेड़ में पुलिस ने 25 हजार रुपए के इनामी अपराधी को मार गिराया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां एक बयान जारी कर यह जानकारी दी। अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने रविवार की सुबह एक बयान जारी कर बताया कि फर्रुखाबाद जिले के कायमगंज थाने की पुलिस के साथ रविवार सुबह हुई मुठभेड़ में 25 हजार रुपए के इनामी अपराधी की मौत हो गई। मुठभेड़ में पुलिस के 2 जवान भी घायल हो गए, जिन्हें कायमगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया है और दोनों खतरे से बाहर हैं।

जवाबी गोलीबारी में गोली लगने से घायल हो गया बदमाश
बयान के अनुसार एक अपराधी के मोटरसाइकिल पर आने की सूचना मुखबिर से मिलने के बाद फर्रुखाबाद जिले के कायमगंज थाने की पुलिस और एसओजी ने घेराबंदी की और मोटरसाइकिल सवार अपराधी को रुकने के लिए कहा, तो उसने पुलिसकर्मियों पर गोलियां चला दीं। उन्होंने बताया कि पुलिस की जवाबी गोलीबारी में अपराधी गोली लगने से घायल हो गया, जिसे कायमगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC) ले जाया गया। सीएचसी से उसे राम मनोहर लोहिया, फर्रुखाबाद रेफर कर दिया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ दर्ज थे 19 आपराधिक मामले
आपको बता दें कि अपराधी की पहचान फर्रुखाबाद के चांदपुर निवासी देवेंद्र उर्फ पिंकू के रूप में हुई है। वह कायमगंज थाने के एक मामले में वांछित था और उस पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित था। 2016 में उसने अपने साथियों के साथ डकैती के दौरान पटियाली (कासगंज जिले में) में एक सेवानिवृत्त उप जिलाधिकारी (SDM) रामावतार गुप्ता की हत्या कर दी थी। देवेंद्र पर वर्ष 2019 में ग्राम चांदपुर फर्रुखाबाद के कोटेदार रामनरेश तिवारी की अपहरण के बाद हत्या का भी आरोप था। पुलिस ने बयान में कहा कि देवेंद्र के खिलाफ 19 मामले दर्ज थे। पुलिस ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Content Editor

Anil Kapoor