लखनऊः कैशियर की हत्याकर 10 लाख लूटने वाला इनामी बदमाश गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2019 - 02:38 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने लखनऊ में पिछले साल गैस एजेंसी के कैशियार श्याम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दस लाख रुपये लूटने वाले 50 हजारके इनामी बदमाश को गौतमबुद्धनगर (नोएडा) से गिरफ्तार कर लिया गया है।
 

एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव नारायाण मिश्र ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लखनऊ के विभूतिखंड इलाके में पिछले साल 29 अक्टूर को एक गैस ऐजेंसी का कैशियर विनीतखंड निवासी श्याम सिंह बैग में 10 लाख रुपये लेकर बैंक में जमा करने जा रहा था। उसी समय बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों ने उसे गोली मार दी और रुपयों का बैग लूटकर फरार हो गये थे। इस घटना में श्याम सिंह की मौके पर ही मृत्यु हो गई थी।

उन्होंने बताया कि इस घटना का खुलासा करने के लिए एसटीएफ को जिम्मेदारी सौंपी गई थी। लुटेरों को पकड़ने के लिए एसटीएफ की विभिन्न टीमों को लगाया गया था। उन्होंने बताया कि लूट हत्या के इस मामले में नोएडा की एसटीएफ ने 25 हजार रुपये के इनामी अल्वर राजस्थान निवासी अपराधी सुन्दर बावरिया को इसी साल 23/24 जून की रात गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तार सुन्दर बावरिया से पूछताछ के दौरान अनूप बावरिया के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी मिली थी। इसकी गिरफ्तारी पर एसटीएफ ने 50 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था।

मिश्र ने बताया कि नोएडा एसटीएफ को शुक्रवार रात सूचना मिली की कैशियर श्याम सिंह की हत्या करने वाला 50 हजार रुपये का इनामी बदमाश गुरुग्राम हरियाणा के पटौदी इलाके के जटौली का रहने वाला अनूप सिंह उर्फ अन्नू बावरिया किसी घटना को अन्जाम देने की फिराक में है, जो गौतमबुद्धनगर के इकोटेक-प्रथम इलाके में घरबरा अण्डर पास के पास आने वाला है। इस सूचना पर भरोसा करते हुए एसटीएफ नोएडा की टीम बताये गये स्थान पर पहुंची और कल रात करीब साढ़े दस बजे बाइक सवार लुटेरे हत्यारे अनूप बावरिया को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से एक तमंचा, कुछ कारतूस और मोबाइल फोन बरामद किया गया।

गिरफ्तार बदमाश अनूप सिंह उर्फ अन्नू बावरिया ने पूछताछ पर बताया कि लूट की योजना उसके रिश्तेदार सतवीर ने बनाई थी। उसकी साथ मिलकर दोनों ने 29 अक्टूबर को श्याम सिंह की गोली मारकर हत्या कर रूपयों से भरा बैग लूट कर चारबाग स्टेशन पर आने के बाद ट्रेन अल्वर वापस आ गये थे, जहां लूट के पैसों का बंटवारा हुआ था। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाश को आज विभूतिखण्ड थाने में दाखिल करा दिया गया है। आगे की कारर्वाई स्थानीय पुलिस करेगी।

Tamanna Bhardwaj