एक लाख रुपये का इनामी बदमाश फिरोज पठान पुलिस मुठभेड़ में ढेर

punjabkesari.in Monday, Feb 24, 2020 - 10:36 AM (IST)

बस्तीः उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ)और लालगंज पुलिस ने संयुक्त रुप से कारर्वाई करते हुए मुठभेड़ में सोमवार सुबह एक लाख रुपये के इनामी बैंक लुटेरे फिरोज पठान को मार गिराया। पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया है कि लालगंज पुलिस और गोरखपुर की एसटीएफ सूचना पर संयुक्त रुप से वाहन चेकिंग कर रही थी। सुबह करीब छह बजे महादेवा लालगंज रोड पर सोहिला गांव के पास शहीद बाबा स्थान के पास मोटरसाइकिल सवार दो संदिग्ध लोगों को रोकने का प्रयास किया। इस पर मोटरसाइकिल के पीछे बैठा बदमाश उतरकर भाग गया जबकि बाइक चला रहा बदमाश खुद को घिरा देख पुलिस पर गोली चलानी शुरु कर दी।

उन्होंने बताया कि अपने बचाव पुलिस द्वारा की गई फायरिंग में बदमाश फिरोज पठान उफर् अब्दुल निवासी प्रयागराज को तीन गोली लगी ,जिसे पुलिस ने दबोच लिया। गंभीर रूप से घायल बदमाश को जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए भर्ती कराया गया इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एसटीएफ का सिपाही इमरान खान घायल हो गया,जिसे अस्पताल भेज दिया गया है। मौके से एक कार्बाइन ,कुछ कारतूस और अन्य सामान बरामद किसा गया है। 

बता दें कि यह बदमाश पिछले साल छह दिसम्बर को ICICI बैंक की बस्ती शाखा में हुई 40 लाख रुपए लूट में शामिल था। दो दिन पहले बस्ती-बांसी पुलिस और STF ने संयुक्त प्रयास से सात बदमाशों को गिरफ्तार किया था। गिरोह का मुख्य सरगना फिरोज उफर् हीरू पठान फरार चल रहा था, जिसे आज मार गिराया।

श्री मीना ने बताया कि इसकी गिरफ्तार एडीजी गोरखपुर जोन द्वारा एक लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा था। यह बदमाश ICICI बैंक बस्ती और HDFC बैंक फरीदाबाद महाराजगंज ऊंट कांड का मुख्य आरोपी था।

Ajay kumar