UP: भर्तियों में धांधली, आवेदन निरस्त होने के बाद भी मिल गई नौकरी

punjabkesari.in Thursday, Jan 11, 2018 - 11:31 AM (IST)

बहराइच: यूपी के बहराइच में राष्ट्रीय स्वाथ्य मिशन के तहत हो रही भर्तियों में जमकर धांधली की जा रही है। दरअसल आवोदन निरस्त होने के बावजूद एक युवती को नियुक्ति दे दी गई। वहीं इस मामले में अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

14 लोगों की सूची जारी
जानकारी के मुताबिक जिले के 14 विकास खंडों में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत हर ब्लॉक में प्रोजेक्ट मैनेजर की नियुक्ति के लिए स्वास्थ्य विभाग की और से आवेदन मांगे गए थे। जिसके बाद सैकड़ो लोगों ने इसके लिए आवदेन किया। आवेदन पत्रों की जांच के बाद 100 लोगों के आवेदन अपूर्ण होने के कारण निरस्त कर दिए गए। जिसके बाद 272 लोगों का साक्षात्कार लिया गया।

आवेदन निरस्त के बाद भी मिल गई नौकरी
वहीं बीते मंगलवार चयनित 14 लोगों की सूची जारी कर दी गई, लेकिन सूची में एक युवती का नाम देखकर अपात्र किए गए कई आवेदनकर्ताओं ने भर्ती प्रक्रिया पर सवाल खड़े करते हुए इसे निरस्त करने की मांग की है।

भर्ती प्रक्रिया संदेह के घेरे में
युवती के आवेदन में अनुभव अपूर्ण होने का हवाला देते हुए उनके आवेदन को स्वास्थ्य विभाग ने निरस्त कर दिया था। युवती का नाम साक्षात्कार के लिए चयनित सूची में भी नहीं था। इसके बावजूद 3 जनवरी को उसका साक्षात्कार लेने के साथ ही सूची में उसको चयनित कर दिया। जिसके बाद पूरी भर्ती प्रक्रिया संदेह के घेरे में आ गई है।