देश में बार-बार पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतें गरीब जनता को झटका दे रही है: राजबब्बर

punjabkesari.in Tuesday, Aug 28, 2018 - 10:50 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने कहा कि केन्द्र सरकार बार बार पेट्रोल- डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी कर देश की गरीब जनता को झटका दे रही है।  बब्बर ने सोमावार को बयान जारी कर कहा कि उत्तर प्रदेश में पेट्रोल की कीमत 78.41रूपए एवं डीजल का दाम 69.61 रूपए प्रति लीटर पहुंच गया है और दिल्ली में डीजल की कीमत 69.51रूपए व पेट्रोल की कीमत 77.96रूपये तथा अन्य शहरों में डीजल 72 रूपये के पार पहुंच गया है।  

उन्होंने कहा कि कच्चे तेल के दाम जब सबसे ऊंचे स्तर पर 149 डालर प्रति बैरल था तब यूपीए सरकार के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने जनता पर इसका भार नहीं पडऩे दिया था। आज जब कच्चे तेल का दाम 68 डालर प्रति बैरल है तब डीजल-पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हैं। इससे लगता है कि मोदी सरकार असंवेदनशीलता की तस्वीर बन चुकी है। 

उन्होंने कहा कि गत लोकसभा चुनाव के समय भाजपा का नारा‘‘बहुत हुई जनता पर पेट्रोल-डीजल की मार, अबकी बार मोदी सरकार‘’था जो वर्तमान में खोखला साबित हो गया है। बब्बर ने कहा कि ऑयल कंपनियां अपने-अपने डीलर्स को प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर लगाने को मजबूर कर रही हैं। दूसरी तरफ डीजल एवं पेट्रोल के दामों में सिर्फ आठ रूपए का फर्क रह गया है।  

Ruby