सब्जियों की बढ़ती कीमत ने लोगों की बढ़ाई टेंशन, आलू 40 ताे 100 kg में बिक रहा टमाटर

9/16/2020 3:05:44 PM

लखनऊ: कोरोना काल में वैसे ही लोग आर्थिक संकट से जूझ रहे है। ऐसे में सब्जियों की बढ़ती कीमत ने आम जन की चिंता और बढ़ा दी है। पिछले एक हफ्ते में सब्जियों के भाव दोगुना बढ़ गये हैं। लोगों की थाली से टमाटर, प्याज आलू समेत अन्य हरी सब्जियां गायब हो रही हैं। कोरोना में रोजगार कम हुए हैं। ऊपर से सब्जियों की बढ़ी हुई कीमत ने आम आदमी को और परेशान करके रख दिया है। पिछले एक सप्ताह में आलू 40 रुपए के भाव पर बिक रहा है। प्याज भी 40 के पार पहुंच गया है। टमाटर 100 रूपए किलो बिक रहा है। ऐसे में जनात को एक फिर सब्जी की बढ़ती कीमतें जनता को रूला रही है।
 

PunjabKesari

बता दें कि गाजीपुर मंडी के सब्जी विक्रेता राजीव साव ने बताया कि इस समय सब्जी सोने के भाव मिल रही है। 10 दिन पहले टमाटर 50-60 रुपए किलो था लेकिन आज यह 80 रुपए हो गया है। प्याज, आलू की कीमत बराबर हो गई है। अगर 10 दिनों में इतने रेट बढ़ेंगे तो आम आदमी सब्जी कैसे खाएगा ? उन्होंने बताया कि सब्जियों के दाम बेतहाशा तरीके से बढ़ रहे हैं। इसलिए लोग सब्जी कम खरीद रहे हैं। गाजीपुर मंडी में सब्जियों के डिमांड में भारी कमी देखी गई है।

PunjabKesari
सीएम योगी ने सब्जियों की बढ़ती कीमतों को देखते हुए सख्त निर्देश दिया है कि कोई भी जमा खोरी करता हुआ पकड़ा जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 


Ramkesh

Related News