रीता बहुगुणा का विपक्ष पर पलटवार, कहा-सपा, बसपा सरकार में मिला इस गृह को बढ़ावा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 07, 2018 - 01:32 PM (IST)

लखनऊः देविरया के मां विंध्यवासिनी बालिका संरक्षण गृह में देह व्यापार का मामला अब तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है। विपक्ष भी सरकार पर हमलावर है। वहीं महिला एवं बाल विकास मंत्री डॉ रीता बहुगुणा जोशी ने विपक्ष पर पलटवार किया है। रीता ने विपक्ष पर राजनीतिकरण का आरोप लगाते हुए कहा कि जो दल इस मामले में राजनीति कर रहे हैं, वे पहले बताएं कि किनके राज में ये शेल्टर होम फले-फूले हैं।

रीत बहुगुणा जोशी ने मंगलवार को प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि इस संरक्षण गृह को 2010 में मान्यता मिली थी। सपा-बसपा सरकार में इस गृह को बढ़ावा मिला है जबकि हाईकोर्ट के फैसले के बाद 2017 में इसकी मान्यता रद्द कर दी गई। इतना ही नहीं प्रदेश में बीजेपी की सरकार आने के बाद खामिया पाए जाने पर एेसे 21 गृहों की मान्यता रद्द की गई है।

जोशी ने कहा कि देविरया मामले में प्रारंभिक जांच में यौन शोषण की बात सामने आई है। फिलहाल 2 सदस्यीय टीम गठित कर दी है। इस पूरे मामले की रिपोर्ट मंगलवार को सीएम योगी को सौंपी जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर थर्ड पार्टी ऑडिट करवाने की जरुरत पड़ी तो सरकार उसके लिए भी तैयार है। मामले में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी, सभी बच्चों को न्याय मिलेगा। शेल्टर होम से 23 बच्चे मिले हैं, बाकी गायब बच्चों का रिकार्ड्स से टैली करवाकर पता लगाया जा रहा है।
 

Ruby