राष्ट्र विरोध पर उतर आया भाजपा के जनाधार से घबराया विपक्षः रीता बहुगुणा

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2019 - 12:30 PM (IST)

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश में योगी मंत्रिमंडल की सदस्य रीता बहुगुणा जोशी का दावा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एकमात्र ऐसा राजनैतिक दल है जो देश को एक साथ लेकर चलने में सक्षम है। इलाहाबाद संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी डा़ जोशी ने बुधवार को शहर में रोड शो के दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा देश एवं प्रदेश की भाजपा सरकार के शासनकाल में विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सीधे तौर पर लाभार्थियों तक पहुंचाया गया है।

उन्होंने कहा पिछले पांच साल में देश का अभूतपूर्व विकास हुआ। देश ग्यारहवें पायदान से छठवें पायदान पर आकर शक्तिशाली राष्ट्र बन गया है। पूरी दुनिया में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गूंज है। मोदी ने प्रत्यक्ष लाभ अंतरण योजना (डीबीटी) के माध्यम से सब्सिडी सीधा किसानों के खाते में ट्रांसफर करने का कार्य किया है, जिससे गरीबों का हक मारने वाले परेशान हो गए।

जोशी ने कहा कि इस योजना से उनकी कमाई का जरिया खत्म हो गया जिसकी बेचैनी विपक्षियों में दिखाई पड़ रही है। कांग्रेस का डीबीटी मतलब सीधा बिचौलियों में ट्रांसफर था।उन्होंने कहा कि जितना विकास कार्य पिछले पांच साल हुआ है उतना किसी भी पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में नहीं हुआ। योगी सरकार ने दो सालों में ही प्रयागराज में विकास कर दिव्य और भव्य बनाया है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ‘‘सबका साथ सबका विकास’’ नारे को नव भारत का स्वरूप दिया है। बिना किसी भेदभाव के सम्पूर्ण समाज के लिए भाजपा की केन्द्र एवं राज्य सरकार कार्य कर रही है। ऐसे में विकास की इस तीव्र गति को बनाये रखने के लिए पुन: राष्ट्रहित में समाज को अहम भूमिका निभानी होगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा के जनाधार से घबराई हुई विपक्षी पार्टियां उसका विरोध करते करते राष्ट्र का विरोध करने पर उतर आयी है। कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र पर के माध्यम से भी समाज को बांटने का कार्य किया है। सेना के शौर्य पर प्रश्नचिन्ह लगाना और राष्ट्र द्रोहियों का समर्थन करना इसका प्रमाण है।
 

Tamanna Bhardwaj