रीता बहुगुणा पर सिब्बल ने लगाया गंभीर आरोप, मिला करारा जवाब

punjabkesari.in Saturday, Oct 22, 2016 - 01:16 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुईं वरिष्ठ नेता रीता बहुगुणा जोशी पर कांग्रेस लगातार हमले बोल रही है। इसी कड़ी में वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने उनपर पैसे लेकर भागने का आरोप लगाया है। इस पर रीता बहुगुणा जोशी ने भी जवाब देते हुए उनसे माफी मांगने को कहा है।

रीता बहुगुणा जोशी ने कहा-मेरे ऊपर लगा आरोप अत्यधिक आपत्तिजनक और भ्रामक है। एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए जोशी ने शुक्रवार को कहा कि सिब्बल जैसे वरिष्ठ नेता को यह बयान शोभा नहीं देता है और यह बयान कांग्रेस नेताओं के वास्तविक चरित्र को दर्शाता है। यह दिखाता है कि वो किस हद तक नीचे गिर सकते हैं।

रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि एक कांग्रेस विधायक होने के नाते मैं लखनऊ कैंट विधानसभा क्षेत्र के लिए उत्तर प्रदेश के राज्य सभा सांसद कपिल सिब्बल से सांसद फंड की मांग की थी, जो किसी का निजी धन नहीं था। रीता बहुगुणा ने बताया कि उन्होंने सिब्बल और लखनऊ के कलेक्टर को गुरूवार को बता दिया कि फंड को निकाल लें और खाते को फ्रीज कर दें क्योंकि वह अब कांग्रेस पार्टी में नहीं है और साथ ही कांग्रेस के विधायक पद से भी इस्तीफा दे रही है।

जोशी ने बताया कि मैंने भाजपा ज्वॉइन करने के तुरंत बाद शाम को 5.30 बजे यह पत्र लिखा। जोशी ने कहा कि कपिल सिब्बल का यह बयान कि वो उनकी वयक्तिगत धनराशि लेकर भाग गयी, अत्यधिक आपत्तिजनक और भ्रामक है।