यूपी उपचुनाव से पहले बगावत शुरु! अभिषेक चौधरी गुर्जर RLD को झटका देकर BJP में हुए शामिल

punjabkesari.in Wednesday, Nov 16, 2022 - 07:38 AM (IST)

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश की खतौली विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव में टिकट की उम्मीद लगाए बैठे राष्ट्रीय लोकदल (RLD) नेता अभिषेक चौधरी गुर्जर मंगलवार को भाजपा में शामिल हो गए। वह यहां भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी के आवास पर पार्टी में शामिल हुए।

सूत्रों के अनुसार गुर्जर को खतौली सीट पर टिकट मिलने की उम्मीद थी और वह पार्टी द्वारा पूर्व विधायक मदन भैया को टिकट दिए जाने से नाराज थे। इस सीट से भाजपा विधायक विक्रम सैनी को 2013 के मुजफ्फरनगर दंगों से जुड़े एक मामले में विशेष अदालत द्वारा दोषी करार दिए जाने और सजा सुनाए जाने के बाद खतौली सीट पर उप चुनाव आवश्यक हो गया था। 

आपको बता दें कि इस साल की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनाव में विक्रम सैनी ने रालोद उम्मीदवार राजपाल सैनी को 16,345 मतों से हराया था। मदन भैया ने पिछला विधानसभा चुनाव रालोद के टिकट पर गाजियाबाद के लोनी से लड़ा था, लेकिन वह भाजपा के नंद किशोर गुर्जर से चुनाव हार गए थे। भाजपा ने खतौली सीट से विक्रम सैनी की पत्नी राजकुमारी सैनी को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी ने कहा कि रालोद नेता के भाजपा में शामिल होने से पार्टी मजबूत होगी। 

Content Editor

Anil Kapoor