RLD विधायक ने कार्यकर्ताओं के साथ किया शामली शुगर मिल का घेराव, पूछा- मुख्यमंत्री जी मालिक को कब डाल रहे जेल में

punjabkesari.in Thursday, Nov 10, 2022 - 05:53 PM (IST)

शामली (पंकज मलिक) : शामली के सर शादीलाल शुगर मिल में आज RLD विधायक प्रसन्न चौधरी ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ मिल अधिकारियों का घेराव किया है। जिसमें उन्होंने बकाया गन्ना भुगतान और गन्ने की वजह से शामली में लगने वाले जाम को लेकर मिल अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया। विधायक ने कहा उत्तर प्रदेश की सरकार कहती थी कि जो मिल किसानों का गन्ना भुगतान नहीं करेंगे उनको जेल भेज दिया जाएगा। अब हम पूछते है कि शामली मिल मालिक जेल में कब जाएंगे?

4 दिन से शामली में जाम लगा है
शामली के सर शादीलाल शुगर मिल में आज रालोद विधायक प्रसन्न चौधरी ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ मिल अधिकारियों का घेराव किया है। जिसमें उन्होंने बकाया गन्ना भुगतान और गन्ने की वजह से शामली में लगने वाले जाम को लेकर मिल अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया है। वही विधायक ने बताया कि शामली  शुगर मिल पर किसानों के गन्ने का डेढ़ सौ करोड़ रुपये से ज्यादा का बकाया है। उत्तर प्रदेश की सरकार कहती थी कि जो मिल किसानों का गन्ना भुगतान नहीं करेंगे उनको जेल भेज दिया जाएगा। अब हम पूछते है कि शामली मिल मालिक जेल में कब जाएंगे? यहां आए दिन मिल खराब होता रहता है जिसकी वजह से शामली में जाम की स्थिति बनी रहती है। पिछले 4 दिन से मिल खराब है फिर भी किसानों से मिल में गन्ना मंगाया जा रहा है। जिसकी वजह से पिछले 4 दिन से शामली में जाम लगा है। 4 दिन से किसान दुखी है जिसके लिए किसानों का दुख बांटने के लिए आज मैं मिल में आया हूं।

सरकार अपने वादे पर खरी नही उतर पाई
यूपी में बीजेपी सरकार बनने के बाद किसानों को 14 दिन के अंदर गन्ना भुगतान करने की बात कही गयी थी लेकिन सरकार अपने वादे पर खरी नही उतर पाई है। जिसकी वजह से किसानों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बकाया गन्ने का पूरा भुगतान ना होने पर भी किसान मजबूरी में अपना गन्ना मिल में डाल रहे है। वही मिल चले एक हफ्ता भी नहीं हुआ था कि मिल में खराबी आने से गन्ने की पेराई नहीं हो रही है। फिर भी किसानों से मिल में गन्ना मंगाया जा रहा है। जिसकी वजह से शामली में पिछले 4 जाम की स्थिति पिछले 4 दिन से बनी हुई है। मिल के बाहर से लेकर शामली में चारों तरफ गन्ने से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली खड़ी हुई है। जिसकी वजह से आम जनता को भी भारी दिक्कतो का सामना करना पड़ रहा है। वहीं जाम में फंसे किसानों के दुख को साझा करने के लिए आज शामली रालोद विधायक प्रसन्न चौधरी मिल अधिकारियों से मिले। जहां पर उन्होंने किसानों के बकाया गन्ना भुगतान और जाम से निजात दिलाने के लिए मिल अधिकारी को चेताया है।

 

Content Editor

Prashant Tiwari