रोड शो में PM मोदी का अंदाज, मुस्ल‍िम के दिए शॉल को माथे से लगा रखा सिर पर

punjabkesari.in Sunday, Mar 05, 2017 - 03:26 PM (IST)

वराणसीः वाराणसी में कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड था। इस रोड शो में लाखों की संख्या में जनसैलाब उमड़ा। इस दौरान उनका रोड शो मुस्ल‍िम इलाके मदनपुरा में 30 मिनट के लिए रुका। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बावनी के सरदार हाजी मुख्तार अहमद महतो द्वारा दिए गुलदस्ते और शॉल को लिया। यहां गौर करने वाली बात यह रही कि शॉल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने माथे से लगाते हुए सिर पर रख लिया। यही नहीं, उन्होंने कहा कि हर मुसलमान मेरा भाई है, देश की तरक्की में आप सभी आगे आएं। बता दें, पूर्वांचल के सभी जिलों के 51 सरदारों के मुख‍िया को बावनी सरदार कहते हैं।

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार से शुरु किया रोड शो
मोदी पूर्व निर्धारित समय पर अपने आज संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे और 3 दिवसीय चुनावी कार्यक्रमों की शुरूआत रोड शो से किया। लंका स्थित काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार सिंहद्वार पर स्थित भारत रत्न महामना पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद उन्होंने चुनावी रोड शो की शुरुआत की।  बीएचयू से मंदिर तक के रोड शो के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह दिखा। उनकी एक झलक पाने के लिए लगभग 7 किलोमीटर की यात्रा के दौरान जनसैलब उमड़ पडा।

बीएचयू के छात्र-छात्राओं और समर्थकों ने किया शानदार अभिवादन
मंदिर के जाने के रास्ते में बीएचयू के छात्र-छात्राओं ने सड़क किनारे खड़े होकर जगह-जगह उनका अभिवादन एवं स्वागत किया।  भाजपा कार्यकर्ता ने भी ढोल-नगारों से उनका स्वागत किया। खुली गाड़ी पर सवार मोदी की एक झलक पाने के लिए लोग मकानों की छतों पर खड़े दिखे। लंका स्थित बीएचयू के सिंहद्वार पर हजारों भाजपा कार्यकर्ता मौजद थे। अस्सी मोहल्ले के बाद स्कूली बच्चों ने मंत्रोच्चर के बीच उनका स्वागत एवं अभिवादन किया।

रोड शो के दौरान भीड़ ने जमकर किया स्वागत
रोड शो के दौरान कई विदेशी युवक-युवतियां भी भाजपा की टोपी लगाए हुए मोदी के स्वागत में खड़े दिखे। पार्टी कार्यकर्ता हाथों में पार्टी के झंडे एवं उसी प्रकार के रंग वाले बैलून लिए हुए थे। सिंहद्वार पर मौजूद हजारों लोगों ने मोदी को पुष्प और मालाओं से स्वागत किया। गोदौलिया चौराहे पर सबसे अधिक भीड़ नजर आई। मुस्लिम बहुल इलाके सोनारपुरा में बहुत से मुस्लमान भाई उनके स्वागत में खड़े नजर आए। नरेंद्र मोदी ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। वह अपनी कार पर पड़े पुष्प को अपने चाहने वालों पर बरसा रहे थे।