शौक पूरा करने के लिए बने लुटेरे, 5 गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Dec 30, 2017 - 11:26 AM (IST)

नोएडाः नोएडा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है, जहां शातिर चोरों को पकड़ने के लिए पुलिस ने टेक्नोलॉजी का भी सहारा लिया है। दरअसल सेक्टर-24 थाना पुलिस ने गूगलमैप और मुखबिर की सूचना पर 5 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने यह गिरफ्तारी 31/25 चौराहे से की। इनके पास से पुलिस ने 2 बाइक सहित 3 मोबाइल एक तमंचा और एक चाकू बरामद किए। बताया जा रहा है कि इन पांचों पर लगभग एक दर्जन मुकद्दमे पंजीकृत हैं। फिलहाल पुलिस ने विधिक कार्रवाई कर इन पांचों को जेल भेज दिया है।

शानो-शौकत के लिए करते थे चोरी
बता दें कि इन शातिर चोरों को पकड़ने के लिए पुलिस को पहले खुद सादा कपड़ों में आना पड़ा और फिर गूगलमैप सहित सबसे ज्यादा घटना घटने वाली जगहों को चिन्हित कर मुखबिर की सहायता लेते हुए इन्हें गिरफ्तार किया। ये लोगों से अपनी शानो-शौकत पूरी करने के लिए ये सब करते थे। पुलिस के मुताबिक जिले में लूटपाट की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए कुछ पुलिस टीमों को गठित किया गया।

पहले भी हैं कई मामले दर्ज
जिसके बाद पुलिस ने सादा कपड़े में और मुखबिर की सूचना पर अमित जाटव, विवेक, अमन जाटव, आशू बाल्मीक निवासी विजयनगर गाजियाबाद, राहुल मूल निवासी झांसी, हाल पता बिसरख ग्रेटर नोएडा का रहने वाले को नोएडा के 31/25 चौराहे से गुरुवार की शाम 4 बजे गिरफ्तार किया। वहीं पुलिस की जांच में सामने आया है कि इन पांचों के खिलाफ जिले भर में लगभग एक दर्जन लूटपाट, चैन स्नेचिंग के मुकद्दमे दर्ज हैं।

5 चोर गिरफ्तार
सीओ द्वितीय राजीव कुमार सिंह ने बताया कि जिले में चोरी जैसी वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए हमने पुलिस की अलग–अलग टीमों का गठन किया। इस दौरान गूगलमैप और मुखबिर की सूचना पर 5 चोरों को पकड़ा गया है जो अपने शौक पूरे करने के लिए शहर के अलग-अलग स्थानों पर वाहन चोरी, चैन स्नेचिंग जैसी वारदातों को अंजाम देते थे।