गोरखपुर ट्रेजडी पर बोले राबर्ट वाड्रा, देश को जवाब दे योगी सरकार

punjabkesari.in Saturday, Aug 19, 2017 - 05:22 PM (IST)

नई दिल्ली\गोरखपुर: कथित तौर पर अॉक्सीजन की कमी के कारण गोरखपुर के बाबा राघवदास अस्पताल में 60 से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है। इसी हादसे को लेकर यूपी सरकार पर तीखा हमला करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा ने कहा है कि पूरा देश राज्य सरकार से इस बारे में जवाब चाहता है।

वाड्रा ने फेसबुक पर इस बारे में टिप्पणी करते हुए कहा कि मैं अभी तक इस बात को लेकर हैरान हूं कि आखिर बीआरडी अस्पताल में 63 बच्चों की मौत की जांच का क्या हुआ। क्या सारी कवायद महज 2 दिन की खबर के लिए थी। देश इस बात का जवाब चाहता है।

उन्होंने कहा कि इस घटना के असली कारणों, इस बारे में किन लोगों पर जवाबदेही तय की गई और भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों इसके लिए किए गए उपायों के बारे में पूरा देश राज्य सरकार से जानना चाहता है। क्योंकि जबतक यह जवाब नहीं मिलता किसी को यह कैसे पता चलेगा कि आखिर किस कारण इतनी बड़ी संख्या में बच्चों की मौत हुई या फिर आगे से ऐसा नहीं होगा।

उन्होंने सवाल किया कि आखिर ऐसा क्या हो गया कि मीडिया ने भी इस घटना के बारे में अब खबर देना बंद कर दिया है। इन सब चीजों के लिए आखिर कौन जवाबदेह है। इस बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और मृतक बच्चों के परिजनों से मिलने और उनकी तकलीफें जानने के लिए गोरखपुर के दौरे पर हैं।