भरभराकर कर गिरा प्राथमिक विद्यालय की छत का छज्जा, छात्र की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Aug 08, 2018 - 06:30 PM (IST)

फर्रुखाबादः फर्रुखाबाद के प्राथमिक विद्यालय में एक बड़ा हादसा हो गया है। जिससे एक छात्र की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। इस घटना के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने घटनास्थल पर जाने की जहमत तक नहीं उठाई। गांव वालों की सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

घटना कोतवाली कायमगंज क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय की है। यहां अचानक एक छात्र के ऊपर विद्यालय का छज्जा भरभराकर गिर गया। जिससे उसकी मौत हो गई। लोगों की मानें तो वर्ष 2005-06 में पूर्व तत्कालीन प्रधानाचार्य रामाधार व प्रधान प्रेमचन्द्र के समय में प्राथमिक विधालय गांव नगला पंछी के भवन का निर्माण कराया गया था।

जिसके बाद से उसकी कभी मरम्मत नहीं कराई। ग्राम मोती नगला निवासी 10 वर्षीय मदनलाल पुत्र संतराम राजपूत इसी विद्यालय में कक्षा 4 का छात्र था। सुबह वह विद्यालय में पढ़ने गया। इस दौरान वह किसी काम से विद्यालय के बरामदे में गया। तभी अचानक भवन का छज्जा भरभरा कर उसके ऊपर ही गिर गया। 

इससे मदनलाल गम्भीर रूप से जख्मी हो गया। उसे सीएचसी लाया गया। यहां डॉक्टर दीपेन्द्र अवस्थी ने मदनलाल को मृत घोषित कर दिया। लोगों की मानें तो पहले भी प्राथमिक विद्यालयों के भवन बरसात में गिर चुके है, लेकिन किसी की मौत नहीं हुई।

वहीं घटना के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने घटनास्थल पर जाने की जहमत तक नहीं उठाई। जिले के बड़े अधिकारियों की बात तो छोड़ो खण्ड शिक्षा अधिकारी ने भी छात्र के परिजनों से मुलाकात करना मुनासिब नहीं समझा। 

Ruby