रायबरेली हादसे में मृतकों के परिजनों को मिलेगा 5 लाख रुपए मुआवजाः पीयूष गोयल

punjabkesari.in Wednesday, Oct 10, 2018 - 11:24 AM (IST)

रायबरेलीः मोदी सरकार में रेलमंत्री पीयूष गोयल ने रायबरेली रेल हादसे पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा है कि ''रायबरेली में हुई रेल दुर्घटना में हताहत और घायलों के परिजनो के साथ गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। मैं राहत कार्य के लिए रेलवे अधिकारियों से लगातार सम्पर्क में हूं। मृतकों के परिजनो को 5 लाख, घायलों को 1 लाख व मामूली रूप से चोटिल लोगों को 50 हज़ार रु की सहायता राशि प्रदान की जाएगी''।

पटरी से 6 बोगियां उतर जाने से हुआ हादसा
बता दें कि सुबह मालदा टाऊन से नई दिल्ली जा रही न्यू फरक्का एक्सप्रेस के इंजन और 6 बोगियां उत्तर प्रदेश में रायबरेली के निकट पटरी से उतर गईं। इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। हादसा रायबरेली के निकट हरचन्दपुर के बाबापुर के पास सुबह करीब 6 बजे हुआ। 

आपात हेल्पलाइन नंबर किया स्थापित 
हादसे की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर स्थानीय डीएम और अन्य अधिकारी पहुंच गए। वहीं डॉक्टरों का भी एक दल घटनास्थल पर प्राथमिक इलाज देने के लिए मौजूद है। दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन (मुगलसराय) में आपात हेल्पलाइन नंबर स्थापित किया गया है।

योगी ने किया मुआवजे का एलान 
इस हादसे के बाद सीएम योगी ने लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए मुआवजे का एलान किया है। 

राहुल गांधी ने भी व्यक्त किया दुख
इस हादसे पर राहुल गांधी ने भी शोक व्यक्त करते हुए है कहा है कि इस हादसे से मैं काफ़ी चिंतित और दुःखी हूं। जिन परिवारों ने अपनों को खोया है, मेरी शोक, संवेदना और प्रार्थना उनके साथ है। 

Ruby