यूपी: 50 लाख की फिरौती के लिए बदमाशों ने एक मासूम को उतारा मौत के घाट, दूसरे को किया अधमरा

punjabkesari.in Friday, Dec 21, 2018 - 01:18 PM (IST)

सुल्तानपुर: उत्तर प्रदेश में सुल्तानपुर के गोसाईगंज क्षेत्र से गुरुवार को बदमाशों ने फिरौती के लिए अपहृत 2 बालकों में से एक की हत्या कर दी जबकि, उसके 8 वर्षीय बड़े भाई को पीट- पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने बताया कि गुरूवार को टेंट व्यापारी राकेश कुमार अग्रहरि के 2 पुत्रों का अपहरण कर लिया गया था। पुलिस ने सर्विलांस की मदद से लोकेशन का पता लगाया। उनकी लोकेशन देर रात कोतवाली शहर के करौंदिया मिली। पुलिस ने करौंदिया स्थित एक बंद मकान पर छापा मारा। पुलिस को देख अपहरणकर्ता भागने लगे। पुलिस ने भाग रहे अपहरणकर्ताओं पर फायरिंग कर दी जिससे एक बदमाश घायल हो गया। पुलिस ने चारों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि पुलिस टीम ने बंद पड़े मकान से दोनों बच्चों को बरामद किया। लेकिन अपहरणकर्ताओं ने एक बालक 6 वर्षीय प्रियांश की हत्या कर दी थी तथा उसके बड़े भाई 8 वर्ष के दिव्यांश को पीट-पीटकर घायल कर दिया। गंभीर रूप से घायल बालक को लखनऊ के ट्रामा सेंटर में रेफर किया गया है। वत्स नेे बताया कि घायल अपहरणकर्ता शिवपूजन व्यापारी के यहां नौकरी करता था। उसी ने बच्चों के अपहरण की साजिश रची थी। घायल अपहरणकर्ता को भी इलाज के लिए लखनऊ ट्रामा सेंटर भेज दिया गया है। इस घटना के विरोध में व्यापारियों ने अपनी दुकान बंद रखने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि 3 अपहरणकर्ता कोहड़ा गांव के रहने वाले है जबकि एक पीलिया गांव का निवासी है। गिरफ्तार अपहरणकर्ताओं में घायल शिवपूजन के अलावा रघुवर ,सूरज और हरिओम शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि गोसाईगंज क्षेत्र के महिलो आशापुर निवासी राकेश कुमार अग्रहरि का 8 वर्षीय दिव्यांश अग्रहरि और कक्षा एक में पढ़ने वाला 6 साल का बेटा प्रियांश अग्रहरि गुरूवार को सरस्वती शिशु मंदिर कटका से छुट्टी के बाद दोपहर करीब 12 बजे पैदल घर लौट रहे थे। इस बीच रास्ते में मोटर साइकिल सवार बदमाशों ने उनका अपहरण कर लिया। बच्चों की रिहाई के लिए उनके पिता से फोन पर 50 लाख रुपए की फिरौती की मांग की थी।

Anil Kapoor