विजयदशमी पर RSS ने की शस्त्र पूजा, क्षत्रिय महासभा बाेली- जल्द बनेगा राम मंदिर, शुरुआत करेंगे CM याेगी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2019 - 03:56 PM (IST)

फर्रुखाबादः विजयादशमी के मौके पर मंगलवार को नागपुर स्थित संघ मुख्यालय में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने शस्त्र पूजा की। स्वयंसेवकों ने पथ संचलन किया। संघ मुख्यालय के अलावा देश के अन्य राज्याें में भी आएएसएस ने शस्त्र पूजा की। उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बताैर मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय अध्यक्ष हरिवंशराय सिंह पहुंचे। 

हरिवंशराय सिंह ने कहा कि क्षत्रिय समाज के इस कार्यक्रम के माध्यम से उन बच्चों को सम्मानित किया जाएगा जिन्होंने 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किये हों। इसके साथ ही समाज के लिए अच्छा काम करने वाले लोगों को भी सम्मानित किया जाएगा। हमारा उद्देश्य है कि समाज के सभी लोग शिक्षित हों जिससे वह अच्छी नौकरी और व्यापार कर सकें। 

कश्मीर मुद्दे पर उन्हाेंने कहा कि भारत सरकार का धारा 370 और 35 a को हटाना सही कदम है। आज रिलायंस अरबो रुपये कश्मीर की बेरोजगारी दूर करने के लिए लगा रहा है। साथ राम मंदिर पर कहा की राम मंदिर जल्द बनकर तैयार होगा जिसकी शुरुआत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ करेंगे। मुस्लिम भाइयों से अपील है कि वह राम मंदिर निर्माण में मदद करें। जब वह लोग अपनी मस्जिद बनवाएंगे तो हम लोग उनकी मदद करेंगे जिससे देश एकता और अखंडता बनी। कार्यक्रम की शुरुआत बढ़पुर से बाइक रैली निकाल कर की गई। जिसमें क्षत्रिय समाज के युवा वर्ग ने बढ़कर हिस्सा लिया।

Ajay kumar