मथुरा में 3 द‍िन मंथन करेगी RSS, क्या लोकसभा चुनाव के लिए तैयार होगा मास्टर प्लान?

punjabkesari.in Friday, Sep 01, 2017 - 12:40 PM (IST)

मथुरा\वृंदावन(मदन सारस्वत): संघ परिवार की 3 दिवसीय समन्वय बैठक शुक्रवार को मथुरा में शुरु हुई। जिसमें आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित भगवा संगठन के शीर्ष नेता भाग ले रहे हैं। भागवत की अध्यक्षता में हो रही बैठक में संघ परिवार के 40 संगठन शामिल हो रहे हैं। वित्त मंत्री अरुण जेटली, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के वरिष्ठ पदाधिकारी भैयाजी जोशी, दत्तात्रेय होसबोले तथा कृष्ण गोपाल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ तथा विश्व हिन्दू परिषद के प्रवीण तोगड़िया के इस बैठक में शामिल होने की उम्मीद है।

केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की चर्चाओं के बीच राष्ट्रीय राजधानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद शाह भाजपा के संगठन सचिव रामलाल के साथ यहां पहुंचे।  वृंदावन के केशवधाम में हो रही बैठक के बारे में एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि इसमें संगठनों के कार्यों की समीक्षा की जाएगी। पदाधिकारी ने बताया कि बैठक में वाम शासित केरल में आरएसएस के लोगों पर हमले और बलात्कार मामले में गुरमीत राम रहीम की दोषसिद्धि के बाद हाल में हरियाणा में हुई हिंसा जैसे मुद्दों पर भी चर्चा होगी।  उत्तर प्रदेश में इस साल के शुरू में भाजपा के सत्ता में आने के बाद राज्य में आरएसएस की यह पहली बड़ी बैठक होगी। राज्य के कुछ भाजपा नेताओं के भी बैठक में शामिल होने की उम्मीद है।

आरएसएस के प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने बैठक को नियमित बैठक बताया और कहा कि परिवार के सभी संगठन अपने-अपने क्षेत्रों में अपने कार्यों का ब्यौरा साझा करेंगे। बताया जा रहा है कि बैठक पूरी तरीके से गुप्त रखी जा रही है। इसमें ना तो पुलिस और ना ही मीडिया को प्रवेश दिया गया है जिससे यह आशंका जताई जा रही है कि इस बैठक में चुनाव को लेकर भी चर्चा हो सकती है।