भारत की हार के बाद  BHU में मचा बवाल:  दो छात्र गुटों के बीच हुई मारपीट, आधा दर्जन से अधिक छात्र हुए घायल

punjabkesari.in Monday, Sep 05, 2022 - 12:52 PM (IST)

वाराणसीः यूपी के वाराणसी में एशिया कप के सुपर फोर में भारत-पाकिस्तान के मैच में भारत की हार के बाद इसके प्रभाव सामने आ रहे है। जिसके चलते बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी में भारत- पाक मैच में भारत की हार को लेकर छात्रों में बवाल हो गया है। यह बवाल भारतीय खिलाड़ियों प्रति नाराजगी को लेकर हुआ। बहस से शुरू हुआ यह बवाल पथराव और मारपीट में बदल गया। जिसमें बहुत से छात्र घायल हो गए है।

बता दें कि यह घटना जिले की बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी की है। यहां पर भारत-पाक मैच खत्म होने के बाद भारत की हार से नाराज बिरला और एलबीएस हॉस्टल के छात्रों में बहस शुरू हो गई। यह बहस भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों के प्रति नाराजगी और समर्थन को लेकर शुरू हुई थी, जिसके बाद में मारपीट का रूप ले लिया। इस घटना की जानकारी वाराणसी कमिश्नर पुलिस को दी गई, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत करते हुए छात्रों को समझा-बुझाकर हॉस्टल में वापस भेजा। फिलहाल माहौल पूरी तरह से शांतिपूर्ण बना हुआ है और हॉस्टल के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई है।

दरअसल, बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के हाथों मिली हार के बाद रविवार देर रात दोनों हॉस्टल के छात्रों के बीच बहस शुरू हो गई। बहस इस कदर बढ़ी की नौबत मारपीट और पथराव में बदल गई। सूचना पर प्रॉक्टोरियल बोर्ड के साथ ही लंका थाने की पुलिस और जिलाधिकारी भी पहुंचे। जिसके बाद छात्रों को समझा बुझाकर मामले को शांत कराया गया।

एशिया कप में हुई भारत की हार
रविवार शाम को दुबई में भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप के सुपर फोर का मैच खेला गया था। इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निरने लिया। जिससे भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 181 रन बनाए। पाकिस्तान ने इसके जवाब में 19.5 ओवर में पांच विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और भारत को 5 विकेट से हरा दिया। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj