'पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार करो': गोण्डा पुलिस कस्टडी में मौत मामले में बवाल, गुस्साएं ग्रामीणों ने तोड़ डाले पुलिस की गाड़ी

punjabkesari.in Thursday, Sep 15, 2022 - 02:39 PM (IST)

गोण्डा: जिले के नवाबगंज थाना परिसर में पूछताछ के दौरान बुधवार को हुई विद्युतकर्मी की मौत मामले में देव यादव का शव पहुंचते ही ग्रामीणों ने अयोध्या हाईवे शव सड़क पर रखकर जाम कर दिया। आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुये जमकर तोड़फोड़ की।
PunjabKesari
इस दौरान पथराव से पुलिस के कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गये और एक 108 एंबुलेंस पलट दी गयी। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे डीएम डा.उज्जवल कुमार और एसपी आकाश तोमर में आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने बुझाने का प्रयास किया। प्रदर्शनकारियों में समाजवादी पार्टी के कई बड़े नेता भी शामिल है। फिलहाल अभी प्रदर्शन जारी है।
PunjabKesari
वहीं मृतक पिता का कहना है कि पुलिस पर पीट-पीटकर मेरे बेटे को मार डाला है। इस मामले में कार्रवाई करते हुए नवाबगंज थाने के प्रभारी निरीक्षक को निलंबित कर उनके खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। दरअसल, नवाबगंज के जैतपुर चौहान पुरवा इलाके में बीते दिनों एक झोलाछाप की हत्या हो गई थी। जिसके बाद इस मामले में गोंडा जिले के नवाबगंज थाने में पूछताछ के लिए लाए गए युवक देव नारायण यादव उर्फ देवा (22) की बुधवार को पूछताछ के दौरान अचानक तबीयत खराब हो गई थी। देवा को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
PunjabKesari
बता दें कि, मृतक के पिता राम बहादुर यादव ने बताया कि कुछ बीते दिनों एक झोलाछाप डॉक्टर की हत्या हुई थी। उसके मोबाइल में मेरे बेटे का नंबर था। पुलिस ने कहा कि कुछ सवाल पूछने के बाद लड़के को छोड़ देंगे। मैं थाने में जाकर बैठ गया था। नवाबगंज पुलिस ने एसओजी को सौंप दिया था। पुलिस वालों ने मेरे बेटे को बहुत पीटा और पीट-पीटकर पुलिस ने मेरे बेटे की हत्या कर डाली। दरअसल, मृतक बिजली विभाग में संविदा के पद पर लाइनमैन की नौकरी करता है। पुलिस झोलाछाप डॉक्टर की हत्या के मामले में उससे पूछताछ करना चाहती थी। जिसके लिए पुलिस ने उसे कस्टडी में लिया था। बुधवार दोपहर 3 बजे गांव के प्रधान और पिता ने अपने बेटे देव नारायण को नवाबगंज पुलिस और SOG को पूछताछ के लिए सौंपा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static