हरदोई में बवाल! 12वीं के छात्र की हत्या के बाद गरमाया माहौल, आरोपी के घर के बाहर जमकर हुई पत्थरबाजी

punjabkesari.in Friday, May 31, 2024 - 02:05 PM (IST)

हरदोई: हरदोई जिले में 5 दिन पहले हुए विवाद में गुरुवार शाम को 12वीं के छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पाली थाना क्षेत्र के गांव इस्माइलपुर निवासी किशोर छात्र की हत्या के बाद शुक्रवार की सुबह कस्बे में बाजार बंदी रही। सुबह श्रृद्धांजलि देने के लिए इकट्ठा हुई भीड़ ने गिरफ्तारी की मांग को लेकर आरोपित के घर के बाहर तोड़फोड़ की। ईंट पत्थर भी चलाए। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है।

क्या है पूरा मामला?
पाली थाना क्षेत्र के इस्माइलपुर निवासी संजय सिंह का पुत्र युवराज (17) 12वीं का छात्र था। बृहस्पतिवार शाम वह पाली कस्बे के मोहल्ला बिरहाना में निर्माणाधीन पुलिस चौकी के पास खड़ा था। इसी दौरान उसके परिचित का एक किशोर आया। पांच दिन पहले एक किशोरी को लेकर हुए विवाद में दोनों के बीच फिर नोकझोंक हुई। इस दौरान किशोर ने युवराज के सीने में तमंचे से गोली मार दी। गोली लगने के बाद लगभग 100 मीटर तक युवराज भागा और फिर गिर पड़ा। इसी बीच उसका एक दोस्त वहां पहुंचा। उसने पुलिस को सूचना दी और घायल को लेकर पीएचसी पाली पहुंचा। वहां डॉक्टर और फार्मासिस्ट नहीं मिले। इसके बाद पुलिस ने एम्बुलेंस भी खोजी, लेकिन एम्बुलेंस भी नहीं थी। पुलिस अपने वाहन से घायल को सीएचसी सवायजपुर ले गई, जहां से उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। देर शाम युवराज की मौत हो गई।

वहीं, आज छात्र को श्रद्धांजलि अर्पित करने को लेकर एक वाट्सएप ग्रुप के माध्यम से सुबह 9 बजे पंथवारी देवी मंदिर पर एकत्रित होने को आह्वान किया गया था। इसके बाद मंदिर पर लगभग 200-300 युवक एकत्र हो गए। इसके बाद भीड़ ने जुलूस निकाला। आरोपित के मकान के पास पहुंच गए। वहां पड़ी कुर्सियां तोड़ डाली। निर्माणाधीन पुलिस चौकी के पास घटनास्थल पर धरना देने का प्रयास किया। एक चौपहिया कार के शीशा तोड़ दिया। ईंट पत्थर चलाने से दौरान एक युवक के सिर में पत्थर लगा। तब तक एएसपी मार्तण्ड प्रताप, सीओ अनुज मिश्रा भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और भीड़ को रोकने का प्रयास किया। पथराव में कुछ लोग भी घायल हुए हैं। पुलिस ने लोगों को जल्द से जल्द कार्रवाई का भरोसा दिया। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों पर रिपोर्ट दर्ज की है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

static