जोरों पर बच्चा चोरी की अफवाहों का दौर, पुलिस हो रही परेशान

punjabkesari.in Wednesday, Aug 28, 2019 - 02:27 PM (IST)

फर्रुखाबादः जिले भर के कई इलाकों में बच्चा चोरी होने के अफवाह फैलाई जा रही है। साथ कई अनजान लोगों के साथ मारपीट कर पुलिस को सौंपा जा रहा है। बच्चा चोर की अफवाहों से पुलिस हलकान हो रही है। भीड़ भी शहर की फिजां बिगाड़ने में कसर नहीं छोड़ रही है। हालांकि उन्हीं के बीच से निकले चंद लोगों ने माहौल साधा और कोई अनहोनी नहीं होने दी। फिलहाल अंगूरी बाग की घटना से मिला युवक और घेर शामू खान से मिली एक महिला देखने में विक्षिप्त सी लगती है। सीओ सिटी ने मौके पर पहुंचकर लोगों से अफवाहों से सावधान रहने की अपील की।

दरअसल, देर रात्रि सदर कोतवाली क्षेत्र के अंगूरी बाग़ में एक विक्षिप्त से दिखने वाले युवक ने वहीँ किसी दूकान पर बैठे आकाश से इशारे से पानी का क्या मांगा, आकाश ने बात का बतंगड़ बना दिया। युवक के शरीर पर प्राइवेट पार्ट्स छिपाने लायक तक कपडे नहीं पहने थे, लेकिन आकाश की अपने पिता से की गई शिकायत जंगल में आग की तरह पूरे इलाके में फ़ैल गई। मौके पर आसपास के मोहल्लों के सैकड़ों लोग जमा हो गए और सभी उस युवक के साथ मारपीट कर दी।

सूचना पर पहुंची पुलिस आरोपित युवक को कोतवाली ले आई। आरोपित युवक अपना नाम भी नहीं बता पा रहा था। इस घटना को लेकर सीओ सिटी बात कर ही रहे थे कि तभी सूचना आयी कि घेर शामू खां मोहल्ले में एक महिला ने एक बच्चे को उठाने का प्रयास किया। इलाके के लोगों ने महिला को घेर लिया। लोग हमलावर हो गए। सूचना पर पहुंचे सीईओ सिटी मन्नी लाल ने भीड़ में पहुंचकर कहा अफवाहों से सावधान रहें और क़ानून को अपने हाथों में न लें।

इस महिला से जिस बच्चे को जोड़ा जा रहा था वह कामरान खान सामने आया तो उसकी उम्र भी 13 -14 साल निकली। कोतवाली लायी यह महिला भी अपना नाम तक नहीं बता पाई।फिलहाल दोनों घटनाओं में मौके पर पहुंचे सीओ मन्नी लाल ने दोनों घटनाओं को फर्जी बताते हुए अफवाओं पर ध्यान न देने की अपील की है।

सीओ सिटी ने बताया हमारी पुलिस को शहर क्षेत्र में दो जगहों पर बच्चा चोरी करने की सूचना दी गई दोनो स्थानों पर एक महिला एक पुरुष को पुलिस द्वारा जनता की मारपीट से कही मर जाये इसलिए बचाकर कोतवाली लाया गया दोनो विक्षिप्त है। भीड़ अधिक होने के कारण उनको सुरक्षित बचाया गया है। लोग केवल अफवाहें फैला रहे है। उनसे बचे और उनको नजर अंदाज कर दे ताकि अफ़वाहो के दौर में किसी की भी जान जा सकती है ।लोग बच्चा चोर बताकर उसकी पिटाई करने लगते है, लेकिन हकीकत पर ध्यान नहीं देते हैं।

Tamanna Bhardwaj