कानपुरः खातों में पैसे वापस जाने की फैली अफवाह, लोगों ने बैकों में लगाई भीड़

punjabkesari.in Thursday, May 14, 2020 - 02:59 PM (IST)

कानपुरः कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है। ऐसे में अफवाहों का दौर भी जोरो शोर से चल रहा है। जिससे बचने की जरुरत है। ऐसी ही एक उदाहरण कानपुर में देखने को मिली है, जहां शरारती तत्वों ने सोशल मीडिया पर सरकार के द्वारा लोगों के खातों में डाले गये पांच सौ और एक हजार रूपये वापस लेने की अफवाह फैलाये जाने के बाद बैंके के बाहर भीड़ जमा हो गई।

इसकी जानकारी मिलने पर जिलाधकारी डॉ. ब्रह्मदेव राम तिवारी ने गुरूवार को बताया कि कुछ लोगो द्वारा यह अफवाह फैलाई गयीं है कि सरकार द्वारा भेजा गया पैसा यदि नही निकाला तो वह वापस चला जायेगा। उन्होंने कहा कि कानपुर नगर में जिनके भी खातो में सरकार द्वारा 500 व 1000 रुपये जो भेजे गए है वो किसी भी दशा में वापस नही होगा। जिनके द्वारा यह अफवाह फैलाई गई है उन लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी।

उन्होंने लाेगों से अपील की है कि अफवाहों पर ध्यान न दें। लोगों का पैसा बैंक में सुरक्षित है। सम्बन्धित व्यक्ति बैंक से कभी भी पैसा निकाल सकते है। बैंकों में भीड़ न लगाए तिवारी ने बैंकों को निर्देश दिया है कि सभी बैंक टोकन व्यवस्था करें। एक घण्टे में कितने खाता धारकों को बैंक डील कर सकता है उसी आधार पर अपने खाता धारकों को टोकन दे।

उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति में बैंकों में भीड़ एकत्र न हो, इसकी जिम्मेदारी सम्बन्धित बैंक मैनेजर की होगी। भीड़ कम करने के लिए बैंकों में टोकन व्यवस्था को पूर्ण रूप से लागू करें। सभी बैंक में प्रत्येक दशा में सोशल डिस्टेंसिग का पूर्ण रुप से अनुपालन हो यह सुनिश्चित किया जाये।

Tamanna Bhardwaj