फर्जी चैक दे सिपाही दंपति लिए लाखों में रुपए, मामला दर्ज

punjabkesari.in Friday, Mar 31, 2017 - 10:47 AM (IST)

कानपुरः कानपुर के नौबस्ता निवासी सिपाही पर रिश्तेदार ने 7 लाख रुपए हड़पने का आरोप लगाया है। जिन पर आरोप है कि सिपाही की पुलिस विभाग में कार्यरत पत्नी ने पिता की बीमारी और आवास खरीदने के नाम पर रुपए ले लिए थे और कई महीने बीतने के बाद पीड़ित ने रुपए मांगे तो सिपाही ने अपने मित्रों के साथ उसकी जमकर पिटाई की और कार भी छीन ली। इस पर पीड़ित की शिकायत पर नौबस्ता थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

फर्जी चैक दे लिए लाखों में रुपए
दरअसल घाटमपुर के राजेपुर गांव निवासी रमन का कहना है कि उनके गांव में रहने वाले अखिलेश तोमर और उनकी पत्नी महिमा सिपाही उनके रिश्तेदार हैं। महिमा और अखिलेश ने पिता की बीमारी और मकान खरीदने के लिए उससे 10 से 20 दिसंबर के बीच 4 किश्तों में 7 लाख रुपए लिए थे। अखिलेश का एक मकान नौबस्ता के आनंद विहार में भी है। रमन ने बताया कि अखिलेश ने रुपए लेते समय उसे कुछ बैंकों के चेक दिए थे। बैंक ने वे सभी चेक खारिज कर दिए।

इस पर वह अपना रुपया वापस लेने के लिए 23 मार्च को उसके आनंद विहार वाले मकान पर पहुंचा। अखिलेश ने उसे देखते ही मारपीट शुरू कर दी और उसकी कार भी छीन ली। रमन ने बताया कि उसने महिमा की 2015 में भी 2 लाख रुपए देकर मदद की थी। वह दूध बेचकर और खेती के जरिए जीवन यापन करता है।

पीड़ित की शिकायत पर केस दर्ज
वहीं अब पीड़ित की शिकायत पर कानपुर के नौबस्ता थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। जिसमें उसने अपने साथ हुई धोखाधड़ी और मारपीट पर सिपाही दम्पत्ति की शिकायत की है।