यूपी चुनाव में Russia-Ukraine War पर सियासत तेज, जयंत चौधरी ने PM मोदी को दी ये नसीहत

punjabkesari.in Thursday, Feb 24, 2022 - 06:24 PM (IST)

लखनऊ: यूक्रेन पर रूस के हमले से अमेरिका और यूरोपीय यूनियन में खलबली मची हुई है। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सैन्य कार्रवाई के आदेश के बाद यूक्रेन पर भीषण हमला बोल दिया गया है। वहीं अब यूपी राजनीति में भी इसका असर देखने मिल रहा है। समाजवादी पार्टी के सहयोगी जयंत चौधरी ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री को नसीहत दी है।

जयंत चौधरी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ” उत्तर प्रदेश के चुनाव के बाद जब पेट्रोल-डीज़ल के भाव सीधा 10 रुपय बढ़ाए जाएंगे, तब जो परिस्थिति बनेंगी, उसकी योजना आज बननी चाहिए। मोदी सरकार को तेल पर शुल्क घटाने पड़ेंगे।

एक अन्य ट्वीट में जयंत चौधरी ने लिखा, ”रूस-यूक्रेन टकराव और इसका क्रूड और अन्य अंतरराष्ट्रीय व्यापार पर होने वाले असर को देखते हुए रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) को वृद्धि अनुमान, मुद्रास्फीति और ब्याज दरों पर रुख की समीक्षा करनी चाहिए। भारत सरकार को व्यर्थ के खर्चे (सेंट्रल विस्टा) को रोककर तेल उपभोक्ताओं को राहत देनी चाहिए।’

इससे पहले जयंत चौधरी ने ट्वीट करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, ‘मोदी यूपी चुनाव 2022 में यूक्रेन को लेकर आ रहे हैं। वह कहते हैं कि कठिन समय में सख्त नेताओं की जरूरत होती है। यह बहुत ही सुविधानजक है और अब उत्तर प्रदेश के मतदाताओं को बिजली, पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से राहत और आर्थिक विकास व नौकरियों की योजनाओं पर राज्य और केंद्र सरकार से क्या सवाल नहीं पूछने चाहिए’।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static