मासूम की अपहरण के बाद निर्मम हत्या, 24 घंटे में मांगी थी 10 लाख की फिरौती

punjabkesari.in Tuesday, Dec 19, 2017 - 01:50 PM (IST)

बरेलीः उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक 11 वर्षीय बच्चे के अपहरण और बाद में निर्मम हत्या का मामला सामने आया है। जिसमें अपहरणकर्ताओं ने 24 घंटे के भीतर बच्चे के माता-पिता से 10 लाख की फिरौती मांगी थी। वहीं मांग पूरी नहीं होने पर दरिंदों ने मासूम को मौत के घाट उतार दिया और शव बोरे में भर कर फेंक दिया। उधर परिजनों का कहना है कि अगर पुलिस लापरवाही न करती तो उनके बेटे को बचाया जा सकता है।

5वीं में पढ़ता था मासूम, अचानक हुआ गायब
दरअसल, पूरा मामला बारादरी इलाके के मोहन तालाब का है। जहां के रहने वाले रईस मियां का 11 साल का बेटा अयान रविवार दोपहर को अचानक गायब हो गया। अयान इलाके के ही निषाद पब्लिक स्कूल में 5वीं का छात्र था। परिजनों का आरोप है कि तहरीर मिलने के बाद भी पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया।

अपहरणकर्ताओं ने पत्र लिख मांगी फिरौती
परिजनों ने यह भी आरोप लगाया है कि अपहरणकर्ताओं ने पत्र में साफ-साफ लिखा था कि अगर सोमवार तक 10 लाख की फिरौती नहीं दी तो बच्चे तो मारकर फेंक देंगा। इतना ही नहीं पत्र में लिखा था कि अगर सौदा मंजूर हो तो दरवाजे पर दुप्पट्टा बांध देना, लेकिन पत्र मिलने के बाद पुलिस दुप्पट्टा बांध कर अपहरण करने वाले को पकड़ना चाहती थी।

बोरे में बंद मिली बच्चे की लाश
इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दी कि मोड़ पर किसी बच्चे का शव पड़ा है। सूचना मिलते ही पुलिस और बच्चे के परिजन मौके पर पहुंचे शव अयान का निकला। अयान की हत्या गला घोट कर की गई थी और उसके शव को बोरे में बंद करके फेंक दिया गया था।

वहीं इस मामले में एसपी सिटी रोहित सिंह साजवान का कहना है कि बच्चे की लाश मिली है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। किसी परिचित पर ही हत्या करने का शक है। पुलिस जांच कर रही है और जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।