पुलिस ने कराई थी प्रेमी-प्रेमिका की शादी, दहेज न लाने की वजह से ससुरालियों ने रेता मां-बेटी का गला

punjabkesari.in Wednesday, Mar 04, 2020 - 01:21 PM (IST)

मैनपुरी: जनपद से सनसनी घटना सामने है आई है जहां पर विवाहिता व उसकी मां की धारदार हथियार से गला रेत कर निर्मम हत्या कर दी गई है। हत्या की खबर सुनते ही गांव में हड़कंप मच गया। मौके पर लोगों ने पुलिस को सूचित किया। सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

बता दें कि मामला मैनपुरी के थाना बिछवा के ग्राम हेम पुरा है। जहां पर 26 वर्षीय राजकिशोर का पढ़ाई के दौरान अंजू नामक युवती से मोहब्बत हाे गयी थी। युवक ने पहले मोहब्बत की और फिर शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। दाेनाें में कई साल तक संबंध चलता रहा। कुछ समय बाद ही युवक की आर्मी में नौकरी लग गई। अब युवक के मन में दहेज और अच्छे रिश्ते का लालच समा गई जिसकी वजह से वह प्रेमिका से पीछा छुड़ाने लगा। 
PunjabKesari
प्यार में दीवानी युवती ने स्थानीय थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी
युवक के कार्र्गुजारी की भनक प्रेमिका काे हुई ताे उसने स्थानीय थाने में प्रेमी के विरोध बलात्कार जैसी संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करा दी। जिससे प्रेमी की नौकरी खतरे में पड़ गई। नौकरी और खुद को बचाने के लिए आराेपी युवक कई दिनों तक परेशान रहा। बाद में लाेगाें ने दाेनाें काे समझाने बुझाने का प्रयास किया। पंचायत होने पर थाना परिसर में ही बने मंदिर में पुलिस कर्मियों की देखरेख में दोनों की शादी कर दी गई। विवाहिता की डोली ससुराल में भी सकुशल पहुंच गई।

ससुरालीजनों ने की गला रेतकर की हत्या 
कुछ भी साथ न लाने पर कुछ दिनों बाद ही ससुरालीजन विवाहिता को परेशान करने लगे। इतना ही नहीं उसे घर से भी निकाल दिया। न्याय पाने के लिए पीड़िता फिर थाने पहुंच गई। पुलिस ने घर पर जाकर सास-ससुर व जेठानी को उसे तंग न करने की कड़ी हिदायत दी। पुलिस की फटकार से नाराज ससुरालीजनों ने तीसरे दिन ही विवाहिता आैर उसकी मां की गला रेतकर हत्या कर डाली। वहीं हत्या की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके पर शव को कव्जे में लेकर विधिक कार्रवाई कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

PunjabKesari
पुलिस अधीक्ष ने बताया कि अभियुक्त जो इंडियन सीआरपी में कार्यरत है जो घटना से कुछ समय पहले ही घर आया था। उसे हिरासत में ले लिया है। फरार सास ससुर की गिरफ्तारी के प्रयास में टीम लगाई हुई है। शीघ्र ही उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static